उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुंदेलखण्ड में गर्मी का सितम शुरू, पारा पहुंचा 40 के पार

By

Published : Apr 5, 2019, 3:32 PM IST

बुंदेलखंड में गर्मी का सितम शुरू हो गया है. अभी अप्रैल का महीना शुरू ही हुआ है कि यहां का तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है. वहीं बांदा में तापमान 41 से 42 डिग्री तक पहुंच चुका है, जिससे लोगों को रोजमर्रा के कामों में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सड़कों पर अब गर्मी के चलते सन्नाटा भी दिखने लगा है तो अस्पतालों में भी गर्मी की वजह से मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

बुंदेलखण्ड में गर्मी

बांदा: बुंदेलखंड एक ऐसा क्षेत्र है जहां का तापमान 50 डिग्री तक चला जाता है. मगर इस बार अप्रैल का महीना शुरू होते ही तापमान 41 से 42 डिग्री तक पहुंच गया, जिससे लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं. गर्मी की वजह से अस्पतालों में डायरिया के मरीजों में इजाफा हो रहा है. रोजाना डायरिया के मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं. कोई घर से निकलने से पहले खुद को कपड़ों से ढक रहा है तो कोई गर्मी से बचने के लिए शीतल पेय पदार्थों का उपयोग कर रहा है.

बांदा में तापमान 41-42 डिग्री तक पहुंचा.

लोगों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से अचानक गर्मी बढ़ने लगी है, जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोग अपने-अपने तरीके से गर्मी से बचने के उपाय कर रहे हैं. जिला अस्पताल के फिजीशियन डॉक्टर एसडी त्रिपाठी ने बताया के मौसम में अचानक बदलाव हुआ है, जिसकी वजह से अस्पतालों में सबसे ज्यादा डायरिया के मरीज आ रहे हैं. इस मौसम में लोगों को ज्यादातर पेय पदार्थों का इस्तेमाल करना चाहिए और ताजा खाना ही खाना चाहिए. साथ ही घर से निकलने के पहले पूरी तरीके से शरीर को ढक लेना चाहिए जिससे इस गर्मी से काफी हद तक बचा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details