उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

जौनपुर: माध्यमिक शिक्षक संघ की हड़ताल खत्म, बोर्ड कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शुरू

जौनपुर में अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ दो दिनों से हड़ताल पर था. इसके चलते बोर्ड कॉपियों का मूल्यांकन कार्य प्रभावित हो रहा था. वहीं प्रदेश सरकार के आश्वासन के बाद शिक्षक संघ ने बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य को शुरू करा दिया है.

By

Published : Mar 11, 2019, 7:12 PM IST

बोर्ड कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शुरू.

जौनपुर :प्रदेश में यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन का कार्य 8 मार्च से शुरू हो चुका है. प्रदेश के एक बड़े शिक्षक संगठन ने मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार किया है. बहिष्कार के चलते पूरे जिले में पिछले दो दिनों से बोर्ड की कॉपियों को जांचने का कार्य ठप रहा. वहीं प्रदेश सरकार ने माध्यमिक शिक्षक संघ की आठ सूत्रीय मांगों में से कुछ पर सहमति जताई है. लिहाजा अब दोबारा मूल्यांकन कार्य शुरू कर दिया गया है.

बोर्ड कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शुरू.

माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष चेत नारायण सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार से उनकी बातचीत हुई है. उनकी आठ सूत्रीय मांगों में से कुछ मांगों को मान लिया गया है. इसके चलते उन्होंने हड़ताल खत्म करते हुए यूपी बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य को शुरू करा दिया है.

शिक्षक संघ के पदाधिकारी और कर्मचारियों ने अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर मूल्यांकन का बहिष्कार किया था. इसके चलते बीते दो दिनों से यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य नहीं हो पा रहा था. सरकार ने शिक्षक संघ की अधिकांश मांगों को मान लिया है. आठ मार्च से शुरू हुआ बोर्ड कॉपियों का यह मूल्यांकन का कार्य अब 22 मार्च तक चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details