उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

मथुरा में संतों ने पौधरोपण कर हिंदू नववर्ष का किया स्वागत

मथुरा में पौधरोपण कर संतों ने नव संवत्सर का स्वागत किया. मथुरा में केसी घाट से लेकर जगन्नाथ घाट के मध्य हरे पौधे लगाकर नव संवत्सर की शुरुआत की गई. साथ ही संतों ने पर्यावरण संरक्षण का भी संकल्प लिया.

By

Published : Apr 7, 2019, 11:36 AM IST

मथुरा

मथुरा: तीर्थ नगरी वृंदावन में हिंदू नववर्ष नव संवत्सर की धूम रही. सनातन संस्कार सेवा संस्थान और ब्रिज विकास फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में परिक्रमा मार्ग स्थित केसी घाट से लेकर जगन्नाथ घाट के मध्य पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया गया.

पौधरोपण कर संतों ने नव संवत्सर का स्वागत किया.


संतों के सानिध्य में परिक्रमा मार्ग में आधा दर्जन के करीब पौधरोपण कर प्रकृति की सेवा की गई. वक्ताओं ने कहा कि वृक्षों के कटान के कारण लगातार पर्यावरण दूषित हो रहा है. इसके चलते पौधरोपण करना और भी जरूरी है. उन्होंने बताया कि प्रकृति के बदलते परिवेश में हरित वातावरण के लिए पौधरोपण करना अति महत्वपूर्ण है.


संस्था के आचार्य राम विलास चतुर्वेदी, आचार्य बद्रीश और अन्य संत-महंतों के द्वारा पौधरोपण किया गया. वहीं खाद पानी डालकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प भी लिया गया. इतना ही नहीं वक्ताओं ने पौध लगाकर इनके संरक्षण पर भी जोर देते हुए पौधरोपण के बाद लोहे के जाल लगाए. साथ ही सभी से पौधरोपण कर प्रकृति की सेवा में सहयोग करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details