उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

समाजवादी छात्र सभा ने चीन का पुतला फूंक कर जताया विरोध

By

Published : Jun 16, 2020, 7:17 PM IST

Updated : Jun 16, 2020, 11:39 PM IST

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने चीन का पुतला फूंका. इस दौरान छात्र सभा के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

burning effigy of china
चीन का पुतला फूंकते समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता

बहराइच:जिले में समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं चीन की कायराना हरकत को लेकर आक्रोशित हैं. पूर्व विधायक कृष्ण कुमार ओझा के नेतृत्व में छात्र सभा ने मंगलवार को चीन का पुतला फूंका. गलवान घाटी में चीनी सैनिकों की हिंसा पर जताया आक्रोश जताया है. पूर्व विधायक पं.कृष्ण कुमार ओझा ने भारत माता के 3 सपूतों की शहादत के बदले में चीन के 50 सैन्य अफसरों के सिर कलम करने की मांग की है.

बहराइच में समाजवादी छात्र सभा ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर चीन का पुतला फूंका. समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता गलवान घाटी में चीनी सैनिकों की ओर से की जा रही हिंसक कार्रवाई के प्रति आक्रोश व्यक्त कर रहे थे.

समाजवादी छात्र सभा के निवर्तमान जिला अध्यक्ष नंदेश्वर यादव ने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लगातार इस बात की ओर इशारा करते हैं कि चीन बहुत खतरनाक है. इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए. लेकिन भारत सरकार ने इस मामले को बहुत गंभीरता से नहीं लिया. इसका परिणाम रहा कि गलवान घाटी में चीनी सैनिकों ने भारतीय सैन्य दल पर हमला बोल दिया. इस हमले में एक भारतीय सैन्य अधिकारी और 2 जवान शहीद हो गए, उन्होंने कहा कि भारतीय सीमा की रक्षा करने वाले जवानों की रक्षा करना सरकार और हम सबका दायित्व है.

ऐसे में विश्व मंच पर चीन का विरोध करते हुए मंगलवार को समाजवादी छात्र सभा ने चीन का पुतला दहन किया है. समाजवादी छात्र सभा ने कहा कि आवश्यकता पड़ी तो भारत सरकार से अनुरोध कर सीमा पर देश की सरहद की सुरक्षा के लिए भी जाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी संवेदनाएं भारतीय सेना के जवानों तथा उनके परिवार के प्रति है, एक सीमा प्रहरी के रूप में जिस प्रकार हम सब की सुरक्षा कर रहे हैं, ऐसे में हम सब का भी दायित्व है कि हम सब उन्हें मजबूती प्रदान करें. इस मौके पर कई पूर्व पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

Last Updated : Jun 16, 2020, 11:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details