उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बुंदेलखंड को 15 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को झांसी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री यहां 15 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इनमें प्रमुख डिफेंस कॉरिडोर और बुंदेलखंड पाइप पेयजल योजना है. पानी की कमी से जूझते बुंदेलखंड के लिए यह योजना काफी अहम साबित होगी.

By

Published : Feb 12, 2019, 9:00 PM IST

15 फरवरी को झांसी आएंगे पीएम मोदी.

झांसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को झांसी दौरे पर आ रहे हैं. पीएम यहां भोजला स्थित मंडी परिसर में स्थित मैदान पर जनसभा को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम स्थल पर पीएम के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. पीएम इस दौरे में 15 हज़ार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर विपक्षी दलों को चुनौती पेश करेंगे. वहीं बुन्देलखण्ड के लोगों को 2019 के लिए भाजपा के पक्ष में लामबंद करने की भी उनकी कोशिश होगी.

15 फरवरी को झांसी आएंगे पीएम मोदी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिफेंस कॉरिडोर से जुड़ी 328 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. साथ ही रेल सवारी डिब्बा कार्यशाला की 454 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और झांसी-मऊरानीपुर व भीमसेन खैरार सेक्शन की 441 करोड़ की विद्युतीकरण की योजना का लोकार्पण करेंगे. साथ ही झांसी-खैरार-मानिकपुर और खैरार-भीमसेन के दोहरीकरण की 4329 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास होगा. अमृत योजना की 600 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास होगा. रानी लक्ष्मी बाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के 163 करोड़ से बने नए शैक्षणिक भवन और प्रशासनिक भवन का लोकार्पण करेंगे. बुन्देलखण्ड क्षेत्र में 9021 करोड़ की पाइप पेयजल योजना का भी पीएम शिलान्यास करेंगे. पीएम कुल 15 हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

पीएम के प्रस्तावित दौरे पर सियासत भी गरमाने लगी है. दरअसल यूपीए सरकार के कार्यकाल में बुन्देलखण्ड को लगभग 7 हज़ार करोड़ रुपये का विशेष पैकेज मिला था. अब 15 हज़ार करोड़ की इन योजनाओं के सहारे भाजपा बुन्देलखण्ड में विपक्ष को चुनौती देती नजर आएगी. पूर्व मंत्री और भाजपा नेता रवींद्र शुक्ल कहते हैं कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में लगभग 7 हज़ार करोड़ का पैकेज बुन्देलखण्ड को मिला था, जिसमें से उत्तर प्रदेश के बुन्देलखण्ड के हिस्से में लगभग 3 हजार करोड़ रुपये आया था. उन योजनाओं में एक भी योजना कारगर नहीं थी. अब पीएम नरेंद्र मोदी जो 15 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं. उससे बुन्देलखण्ड की तकदीर और तस्वीर पूरी तरह दूर हो जाएगी और बुन्देलखण्ड के साथ लगा बदहाल का ठप्पा भी हट जाएगा।

ABOUT THE AUTHOR

...view details