उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्रः कोविड-19 के खतरे को देखते हुए डॉक्टरों को वितरित की गई पीपीई किट

By

Published : Jun 19, 2020, 11:53 PM IST

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में शुक्रवार को आयुष्मान भारत योजना से जुड़े अस्पतालों व सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ को पीपीई किट व मास्क का वितरण किया गया, जिससे वह लोगों की सेवा के साथ-साथ खुद की हिफाजद कर सकें.

mask and ppe kit distributed.
पीपीई किट और मास्क का वितरण.

सोनभद्रःजनपद के आयुष्मान भारत योजना से जुड़े अस्पतालों के साथ सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ को उच्च गुणवत्ता का 500 पीपीई किट का सेट व मास्क मुहैया कराया गया. डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ का हौसला अफजाई करते हुए डीएम ने कहा कि डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी सभी संक्रमित व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण व इलाज कर रहे हैं, जो काबिले तारीफ है.

जन स्वास्थ्य सेवाएं लोगों को मुहैया
स्वास्थ्यकर्मियों व पैरामेडिकल स्टाफ को संबोधित करते हुए डीएम एस. राजलिंगम ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम एक साथ मिलकर काम कर रही है. यह संघर्ष लगातार जारी रहेगा. पीपीई किट आयुष्मान भारत के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ को मुहैया कराने का आशय यह है कि खुद की हिफाजत करने के साथ-साथ जन स्वास्थ्य सेवाएं लोगों को मुहैया कराए.

सामाजिक दूरी व सतर्कता अति महत्वपूर्ण
डीएम ने कहा कि सामाजिक दूरी व सतर्कता कोरोना वायरस से बचाव के लिए सबसे जरूरी है. डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ योद्धा के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. इनको सुरक्षित तरीके से स्वास्थ्य सेवाओं के लिए हर संभव संसाधन मुहैया कराया जा रहा है.

डीएम ने डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सभी मिलकर काम कर रहे हैं. संभावित संक्रमित व्यक्तियों के साथ परीक्षण व संक्रमण व्यक्तियों का इलाज डॉक्टर लगातार कर रहे है, जो तारीफ के काबिल है.

पीपीई किट व एन-95 मास्क उपलब्ध
मुख्य चिकित्सा अधिकारी शशि कांत उपाध्याय ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए जिले में बेहतरीन कार्य किया जा रहा है. डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ को स्वास्थ्य सेवाओं के दौरान कोविड-19 के संक्रमण से महफूज रखने के लिए जिले के सभी 23 आयुष्मान भारत योजना से जुड़े अस्पतालों व सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ को उत्कृष्ट क्वॉलिटी का पीपीई किट व एन-95 मास्क उपलब्ध कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details