उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बिजनौर: अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में अवैध शराब बनाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

By

Published : Sep 2, 2020, 7:02 PM IST

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार.

बिजनौर:जनपद में अवैध शराब का कारोबार बड़े पैमाने पर फल-फूल रहा है. अवैध शराब के सेवन से लोगों की मौत की घटना भी जिले के कई क्षेत्रों में पहले हो चुकी हुई है. इसको देखते हुए मंडलायुक्त मुरादाबाद और पुलिस महानिरीक्षक मुरादाबाद के दिशा निर्देश पर बिजनौर पुलिस अधीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह के दिशा निर्देश पर थाने की पुलिस ने देर रात बढ़ापुर क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार करने वालों के यहां छापेमारी कर दबिश दी. इस कड़ी में पुलिस ने अवैध शराब बनाने वाले एक व्यक्ति को शराब बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी अपने साथी के साथ अवैध शराब का कारोबार काफी लंबे समय से कर रहा था.

बता दें कि बिजनौर के बढ़ापुर थाना क्षेत्र में पुलिस की ओर से देर रात दबिशें दी गईं. इसके चलते पुलिस ने एक दर्शन सिंह शराब आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरा साथी अमरीक पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस की ओर से रात में दबिश दी गई और मौके से पुलिस को भारी मात्रा में अवैध शराब बनाने का 12158 रेपर, 20120 ढक्कन, 36 खाली पौव्वे, यूरिया, लाहन, 300 लीटर कच्ची शराब और भट्टी सहित शराब बनाने के अन्य उपकरण बरामद हुए.

एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह ने बुधवार को प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि अवैध शराब बनाने वाले एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया है. पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details