उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया: मजदूरों से लूट करने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार

By

Published : Jun 21, 2020, 6:01 PM IST

यूपी की बलिया पुलिस ने बीते दिनों हुई लूट का खुलासा किया है. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनकें पास से लूट का सामान और नकदी भी बरामद हुई है.

ballia news
बलिया पुलिस ने दो लुटुरों को गिरफ्तार किया

बलिया: हल्दी थाना पुलिस और एसओजी टीम ने मिलकर दो अंतरप्रांतीय लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से लूट का सामान और नकदी बरामद की है. दोनों आरोपी बिहार के भोजपुर और आरा जिले के रहने वाले हैं.

8 जून को हुई थी लूट
8 जून को हल्दी थाना क्षेत्र के गंगापुर घाट पर पोकलैंड मशीन से खुदाई का काम हो रहा था. इस दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली से कई लुटेरे वहां पहुंचे. लुटेरों ने काम कर रहे मजदूरों से मारपीट करते हुए उनके रुपये, मोबाइल, गैस सिलेंडर, चूल्हा, डीजल से भरा ड्रम और मोबी ऑयल भी उठा ले गए थे.

एसपी ने गठित की थीं कई टीमें
मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथने घटनास्थल का दौरा किया. पीड़ितों की तहरीर पर हल्दी थाने में लूट का मुकदमा दर्ज किया गया. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने कई टीमों का गठन किया था. इसमें एसओजी और हल्दी थाना पुलिस को इसका खुलासा करने में सफलता प्राप्त हुई.

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बताया कि लूट गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से लूट का सामान, दो तमंचा और भारी मात्रा में कारतूस भी बरामद हुआ है. हल्दी थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि गंगा के उस पार दीयर क्षेत्र में कुछ लुटेरे लूट के सामान का बंटवारा कर रहे हैं.

लूट का सामान भी किया बरामद
इस सूचना पर एसओजी और हल्दी थाना पुलिस ने घेराबंदी कर दो लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. पुलिस ने इनके पास से मजदूरों से लूटे गए गैस सिलेंडर, मोबाइल, 3 ड्रम डीजल और अन्य सामान बरामद किया है. पकड़े गए दोनों आरोपी प्रभुनाथ और नारायण यादव बिहार के भोजपुर और आरा जिले के रहने वाले हैं. इनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details