उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

लखनऊ: पुलिस के हत्थे चढ़ा करोड़ों की जालसाजी करने वाला शख्स

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने एक शातिर जालसाज को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक जालसाज करोड़ों ब्लैक मनी को वाइट में तब्दील कर अवैध तरीके से धोखाधड़ी करता था.

By

Published : Aug 31, 2020, 1:44 AM IST

शातिर जालसाज चढ़ा पुलिस के हत्थे
शातिर जालसाज चढ़ा पुलिस के हत्थे

लखनऊ: राजधानी के पीजीआई थाने की पुलिस ने एक शातिर जालसाज को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किया गया वांछित अभियुक्त काल्पनिक नाम पता व फोटो का प्रयोग कर कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर कई खाते खोलकर करोड़ों रूपये की ब्लैक मनी को वाइट मनी बनाकर अवैध तरीके से धोखाधड़ी करता था.

लखनऊ पुलिस कमिश्नर के आदेशानुसार अपराधियों पर अंकुश लगाने के तहत चलाए जा रहे अभियान में पीजीआई पुलिस टीम ने 1 शातिर वंचित जालसाज को गिरफ्तार किया है. वांछित अभियुक्त रजत गर्ग निवासी बी-13 इंदिरा नगर थाना गाजीपुर, को डेंटल के पास से पीजीआई पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है.

इंस्पेक्टर पीजीआई के के मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त ने अपना काल्पनिक नाम, पता व फोटो का प्रयोग कर नकली दस्तावेजों के आधार पर कई खाते खोल रखे थे और करोड़ों रूपये की ब्लैक मनी को वाइट मनी बनाकर अवैध तरीके से धोखाधड़ी कर अनुचित लाभ लिया करता था.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किया गया अभियुक्त रजत गर्ग बहुत ही शातिर किस्म का अपराधी है. इसके विरुद्ध थाना पीजीआई व प्रदेश के अन्य जनपदों के थानों में मुकदमा पंजीकृत है. अभियुक्त की गिरफ्तारी के बाद नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details