उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

लखनऊ : 'रंग दे' में हुआ बच्चों का पैरेंट्स के संग रियूनियन

राजधानी लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल में 'रंग दे' नामक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस आयोजन में नुक्कड़ नाटक, मल्टीमीडिया प्रेजेंटेशन, गीत और कुछ अन्य प्रस्तुतियां की गई.

By

Published : Mar 11, 2019, 5:13 AM IST

Updated : Mar 11, 2019, 7:25 AM IST

सिटी मोंटसरी स्कूल में 'रंग दे' कार्यक्रम का हुआ आयोजन.

लखनऊ : सिटी मोंटसरी स्कूल अलीगंज द्वारा सीएसआईवी मॉडल प्रोजेक्ट के तहत ओपन डे समारोह में 'रंग दे' नामक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह आयोजन गोमती नगर के राम मनोहर लोहिया पार्क के एमपी थियेटर में किया गया. इस आयोजन में फेस पेंटिंग के साथ जहां बच्चे अलग रंग में दिख रहे थे. वहीं अलग-अलग स्टॉल्स में लगे खानों का भी लोगों ने लुफ्त उठाया.

सिटी मोंटसरी स्कूल में 'रंग दे' कार्यक्रम का हुआ आयोजन.

सीएमएस अलीगंज के प्रधानाचार्य शिवानी सिंह ने बताया कि यह आयोजन हम इसलिए कर रहे हैं ताकि बच्चों के अंदर जागरूकता पैदा हो और हमारे आसपास जो ज्वलनशील मुद्दे इस वक्त उभर कर आ रहे हैं, आगे चलकर बच्चे उन मुद्दों को खुद ही सुलझा सके और देश के अच्छे नागरिक बन सके. उन्होंने बताया कि इस आयोजन में नुक्कड़ नाटक, मल्टीमीडिया प्रेजेंटेशन, गीत और कुछ अन्य प्रस्तुतियां की गई. इसके अलावा पेंटिंग, रंगोली, मेहंदी, पोस्टर मेकिंग, कार्ड मेकिंग, इनोवेटिव आइडियाज, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट जैसी प्रतियोगिताएं भी कराई गई.

एक तरफ मांओ ने मेहंदी कंपटीशन में जहां बढ़-चढ़कर पार्ट लिया तो वहीं बच्चों को पापा की क्रिएटिविटी भी देखने को मिली. शिवानी ने बताया कि यह कार्यक्रम एक तरह से रियूनियन है क्योंकि आजकल बच्चों को मोबाइल दे दिया जाता है या फिर अभिभावक वर्किंग पर होते हैं. इस वजह से वह उन्हें टाइम नहीं दे पाते हैं. ऐसे में इस कार्यक्रम से बच्चों को अभिभावकों के साथ टाइम भी मिलेगा और साथ ही अभिभावकों के हुनर का पता चलेगा.

Last Updated : Mar 11, 2019, 7:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details