उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

संतकबीरनगर: सीएम का आदेश बेअसर, बेधड़क घूम रहे आवारा जानवर

सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेशों का अधिकारियों पर असर नहीं दिख रहा. शहर और गांव में खुलेआम छुट्टा पशु घूम रहे हैं किसानों की फसलों को बर्बाद और लोगों को लहूलुहान कर रहे हैं. जिन्हें पकड़ने में जिला प्रशासन नाकाम साबित हो रही है.

By

Published : Feb 6, 2019, 3:37 PM IST

etv bharat

संतकबीरनगर :आवारा पशुओं पर सीएम योगी के आदेश का अधिकारियों पर कोई असर नहीं दिख रहा है. ये जानवर फसल के साथ लोगों को चोट पहुंचा रहे हैं. इन जानवरों पर लगाम लगाने में जिला प्रशासन पूरी तरह से नाकाम दिख रहा है.

अन्ना जानवर.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेशानुसार 10 जनवरी तक यूपी को अन्ना पशुओं को पकड़ कर गौशाला में डालने की बात कही गई थी. लेकिन संत कबीर नगर जिले में सीएम योगी के आदेश को जिला प्रशासन ने दरकिनार कर दिया. खुलेआम शहरों में छुट्टा पशु घूम रहे हैं जो कहीं ना कहीं प्रशासन की लापरवाही खुलकर सामने आ रही है.

पूरा मामला संत कबीर नगर जिले का है. यहां सीएम के आदेश की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. छुट्टा पशु खुलेआम शहर और गांव में घूम रहे हैं. किसानों की फसलों को तो छुट्टा पशु बर्बाद कर ही रहे हैं. साथ ही लोगों को मारपीट कर लहूलुहान कर रहे हैं. छुट्टा पशुओं की वजह से शहर में लंबा जाम भी लग रहा है, लेकिन छुट्टा पशुओं को पकड़ने में जिला प्रशासन पूरी तरह से विफल साबित हो रहा है.

सड़कों पर घूम रहे अन्ना जानवर.


ग्रामीणों का कहना है कि 10 जनवरी तक सभी छुट्टा पशुओं को पकड़ कर सरकार ने गौशाला में डालने की बात कही थी. लेकिन इसके विपरीत यह दावा हवा हवाई साबित हो रहा है. उनका कहना है कि छुट्टा पशु हमारी पूंजी हमारी खेती है. इसको भी छुट्टा पशु बर्बाद कर रहे हैं. इस मामले में जब ईटीवी भारत ने खलीलाबाद की अधिशासी अधिकारी बीना सिंह से बात की. बीना सिंह ने बताया कि छुट्टा पशुओं को पकड़ने के लिए लगातार शहर से लेकर गांव में अभियान चलाया जा रहा है. अब तक कई पशुओं को पकड़ भी लिया गया है. अन्य पशुओं को पकड़ने के लिए कर्मचारी 24 घंटे अभियान चला रहे हैं. जल्द ही सभी पशुओं को पकड़ कर गौशाला में डाल दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details