उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बहराइचः NSS ने गांवों में शुरू किया जागरूकता अभियान

उत्तर प्रदेश के बहराइच में ग्रामीणों को कोरोना के बारे में जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना ने जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान स्वयंसेवकों ने मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष जोर दिया.

By

Published : Jun 10, 2020, 10:00 PM IST

National Service Scheme.
एनएसएस ने चलाया जागरूकता अभियान.

बहराइचःकोरोना से बचाव के लिए जिले में राष्ट्रीय सेवा योजना ने सिसई हैदर गांव में जागरूकता अभियान चलाया. इसके माध्यम से किसान पीजी कॉलेज की तीनों इकाइयों ने ग्रामीणों से सीधा संवाद किया, जिसमें उन्होंने ग्रामीणों को वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता बरतने की सलाह दी.

कोरोना से बचाव के उपाय
जिले में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने बुधवार को चयनित ग्राम सिसई हैदर में जागरूकता अभियान चलाया. इस अभियान में स्वयंसेवक और कार्यक्रम अधिकारी डॉ. प्रभात कुमार सिंह व डॉ. अजय प्रताप सिंह ने ग्राम सिसई हैदर में जाकर लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के संबंध में जागरूक किया और लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय बताए.

मास्क का प्रयोग अनिवार्य
अभियान के माध्यम से स्वयंसेवकों ने ग्रामीणों को बताया कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखें. इस दौरान स्वयंसेवकों ने कार्यक्रम अधिकारी के साथ मिलकर ग्रामीणों को मास्क भी वितरित किया. साथ ही अपील की कि बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग जरूर करें.

कोरोना का कोई इलाज नहीं
कार्यक्रम अधिकारी प्रभात कुमार सिंह महसी ने ग्रामीणों से बेवजह घरों से बाहर न निकले की अपील की. साथ ही सरकार द्वारा बताए गए दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का आदेश दिया. उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी का कोई इलाज नहीं है. इस महामारी को सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से ही रोका जा सकता है.

कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अजय प्रताप सिंह ने ग्रामीणों से अपील की कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की सूचना प्रशासन को जरूर दें, जिससे उसकी समय से जांच की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details