उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

झांसी: ऐतिहासिक मठ पर कब्जा जमाने की कोशिश, स्थानीयों के विरोध पर भागे दबंग

झांसी में ऐतिहासिक राज राजेश्वरी दुर्गा देवी मंदिर के अखाड़े पर कुछ लोगों ने कब्जा करने की कोशिश की. लेकिन स्थानीय लोगों के विरोध के बाद वे वहां से भाग खड़े हुए. दरअसल यह मंदिर और अखाड़ा रानी लक्ष्मीबाई के समय का है.

By

Published : Mar 14, 2019, 10:21 PM IST

वार्ड संख्या 58 के पार्षद मुकेश सोनी

झांसी: गुसांईपुरा स्थित ऐतिहासिक राज राजेश्वरी दुर्गा देवी मंदिर के अखाड़े पर गुरुवार को कुछ लोगों ने कब्जा करने की कोशिश की. स्थानीय लोगों के विरोध करने पर दबंग वापस लौट गए. बताया जा रहा है कि यह मंदिर और अखाड़ा रानी लक्ष्मी बाई के समय का है और पिछले कुछ समय से इस पर लगातार कब्जा करने की कोशिश की जा रही है.

जानकारी देते वार्ड संख्या 58 केपार्षद मुकेश सोनी.

मठ के पुजारी के विनोद उपाध्याय ने बताया कि मंदिर की जायदाद पर कब्जे की कोशिश जारी है. यहां से कई बार सामान भी चोरी किए जा चुके हैं. गुरूवार कब्जे की कोशिश के लिए कुछ लोग पहुंचे तो स्थानीयपार्षद को इस बात कीसूचना दी गई. जिसेक बाद पार्षद ने मौके पर पहुंचकर हो रहे अवैध कब्जे कोरुकवाया.

वहीं वार्ड संख्या 58 केपार्षद मुकेश सोनी ने बताया कि यह मठ लगभग 200 साल पुराना है, यहां हनुमान जी का मंदिर है. इस पर कुछ दुकानदार कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं. कल जेडीए की टीम भी यहां जांच करने आई थी और निर्माण कार्य पर रोक लगा दी थी.आज फिर कुछ लोगों ने तालातोड़कर इस पर कब्जा करने की कोशिश की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details