उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बलिया: बालेश्वर महादेव मंदिर में लगा भक्तों का तांता, हर-हर महादेव के लगे नारे

महाशिवरात्रि के पर्व पर बलिया के प्राचीन शिव मंदिर बालेश्वर महादेव में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. जहां भगवान शिव के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी हुई हैं.

By

Published : Mar 4, 2019, 12:05 PM IST

बालेश्वर महादेव मंदिर में लगा भक्तों का तांता.

बलिया: महाशिवरात्रि के पर्व पर देश के सभी शिवालयों में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. कुछ ऐसा ही नजारा बलिया के प्राचीन शिव मंदिर बालेश्वर महादेव में भी देखने को मिल रहा है. जहां भक्त भगवान शिव के दर्शन पाने के लिए लंबी कतारों में लगे हुए हैं. वहीं श्रद्धालुओं को सुविधा मुहैया कराने के लिए यातायात प्रशासन ने कई मार्गों को डायवर्ट किया है.

बालेश्वर महादेव मंदिर में लगा भक्तों का तांता.

महाशिवरात्रि का पर्व बलिया में बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. जिले के प्राचीन मंदिर बालेश्वर महादेव को विशेष रूप से सजाया गया है. वहीं भगवान शिव के दर्शन के लिए बालेश्वर मंदिर में देर रात से ही भक्तों की भीड़ लगी हुई है. जहां भक्त महादेव के दर्शन के लिए हाथों में दूध और गंगाजल के साथ कतार में लगे हुए हैं.

बालेश्वर महादेव मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क नजर आ रहा है. सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से मंदिर परिसर के प्रवेश द्वार से लेकर गर्भगृह तक पुलिस के जवानों को मुस्तैद किया गया है. वहीं किसी भी अप्रिय घटना की जानकारी तुरंत प्रशासन को हो सके, इसके लिए मंदिर परिसर में करीब एक दर्जन सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं.

जिला प्रशासन ने महिलाओं और पुरुषों के लिए दो अलग-अलग रास्ते निर्धारित किए हैं, जहां बैरिकेडिंग लगी हुई है. श्रद्धालुओं को मंदिर तक आने के लिए किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए कई मार्गों को भी डायवर्ट किया गया है.

मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालुओं का कहना है कि बालेश्वर बाबा के इस मंदिर में जो भी श्रद्धालु मत्था टेकता है उसकी हर मनोकामना पूर्ण होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details