उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

पूरा देश सरकार के साथ, आतंकी हमले का तुरंत बदला लें: राम गोविंद चौधरी

लखनऊ विधानसभा की कार्यवाही में नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी ने पुलवामा आतंकी हमले पर गुस्सा जाहिर किया . उन्होंने कहा कि इस समय पूरा देश सरकार के साथ है. ऐसे में सरकार को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए.

By

Published : Feb 15, 2019, 9:32 PM IST

विधानसभा कार्यवाही

लखनऊ:पुलवामा में हुए आतंकी हमले का असर विधानसभा की कार्यवाही में भी देखने को मिला. विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो पूरा सदन शोकाकुल दिखा. नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी ने सैनिकों की शहादत पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही सदन के स्थगन का प्रस्ताव दिया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को भारत के कब्जे में ले लेना चाहिए.

राम गोविंद चौधरी ने सरकार से की तत्काल कार्रवाई की मांग.

नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी ने कहा कि सरकार शहीद हुए सभी जवानों के परिजनों को 25- 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने का निर्णय लिया है. विधानसभा की कार्यवाही के दौरान नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी ने कहा कि देश के लिए इससे बड़ी घटना नहीं हो सकती है. पानी सर से ऊपर हो गया है. इस समय पूरा देश सरकार के साथ हैं. अब केंद्र सरकार को इस घटना के जवाब में जबरदस्त कार्यवाही करनी चाहिए.

पाकिस्तान एक जमाने में नहीं मान रहा था तब उसके दो टुकड़े कर दिए गए. अमेरिका ने जिस प्रकार से ओसामा बिन लादेन को ढूंढ करके मारा. उसी तरह से इस घटना की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी को हमें ढूंढ कर खत्म करना होगा. तभी हिंदुस्तान की आत्मा को शांति मिलेगी.

राम गोविंद चौधरी ने आगे कहा कि कुछ इस प्रकार से कार्रवाई करनी पड़ेगी जिससे पाकिस्तान सिर ना उठा सके. पाक अधिकृत कश्मीर को अपने में कब्जे में ले लेना चाहिए. जब भी ऐसी घटनाएं होती हैं सबसे ज्यादा हमारे प्रदेश के जवान शहीद होते हैं. शहीदों के परिवार को चाहे जितनी आर्थिक मदद दे दी जाए, कुछ होने वाला नहीं है. असली मदद तब होगी, जब हम तुरंत उनसे बदला लें.


ABOUT THE AUTHOR

...view details