उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

kumbh mela 2019: मौनी अमावस्या पर दूसरा शाही स्नान, उदासीन अखाड़े के संतों ने लगाई डुबकी

प्रयागराज में आयोजित कुंभ मेला में शाही स्नान में साधु संत हाथी घोड़ा व रथ पर सवार होकर संगम नोज पर पहुंचकर दौड़ते हुए संगम में डुबकी लगाई. मोनी अमावस्या के पावन पर्व पर शाही स्नान देखने के लिए चारों तरफ भक्तों का रेला उमड़ पड़ा है.

By

Published : Feb 4, 2019, 7:57 PM IST

कुंभ मेला 2019

प्रयागराज : कुंभ मेला में चल रहे शाही स्नान में पंचायती नया उदासीन और पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन के साथ संतों ने भी संगम में आस्था की डुबकी लगाई. उनके साथ हजारों की संख्या में अनुयायी समर्थक साधु संत भी संगम में पहुंचे. मोनी अमावस्या के पावन पर्व पर शाही स्नान देखने के लिए चारों तरफ भक्तों का रेला उमड़ पड़ा.

कुंभ मेला में शाही स्नान में साधु-संतों की लगी भीड़.

प्रयागराज में आयोजित कुंभ मेला में शाही स्नान में साधु संत हाथी घोड़ा व रथ पर सवार होकर संगम नोज पर पहुंचकर दौड़ते हुए संगम में डुबकी लगाई. साधु संतों का उत्साह और आस्था की डुबकी से आज दूसरे शाही स्नान पर्व पर भव्य नजारा देखने को मिला. अखाड़ा में शामिल भक्त व अनुयाई अपने-अपने पूज्य गुरु साधु-संतों को कंधे पर लेकर संगम घाट पर पहुंचे. इस मौके पर श्रद्धालु पूण्य कमाने के लिए किसी भी तरह से पीछे नहीं रहना चाह रहे थे.

वहीं अखाड़ा मार्गों पर पलके बिछाए बैठे श्रद्धालु उनके हटने का इंतजार कर रहे थे. देश के कोने-कोने से आए श्रद्धालु देव तुल्य साधनों का दर्शन करके अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे थे. साथी साधु संत यहां की व्यवस्था पर भी खुशी जता रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details