उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

संतकबीरनगर : गांव में हाथी का तांडव, 24 घंटे बाद भी नहीं पकड़ सका वन विभाग

यूपी के संतकबीरनगर जिले में एक पागल हाथी का तांडव देखने को मिला है. इसके चलते गांव में अफरा-तफरी का माहौल है. 24 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी वन विभाग की टीम हाथी को नहीं पकड़ पाई.

By

Published : Apr 12, 2019, 3:11 PM IST

संतकबीरनगर

संतकबीरनगर : जिले के दुधारा थाना क्षेत्र के गंगाईचा गांव में एक हाथी ने तांडव मचा रखा है. उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है. वहीं 24 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी वन विभाग की टीम हाथी को अपने काबू में नहीं ले सकी. हाथी को सुस्त करने के लिए टीम ने हाथी को ट्रेंकुलाइजर इंजेक्शन भी दिया, लेकिन फिर भी हाथी काबू में नहीं आया. इसको देखते हुए वन विभाग ने रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए मथुरा से टीम बुलाई है.

गोरखपुर से लाया गया था हाथी.

गोरखपुर के खजनी गांव में रहने वाली इस हाथी को संतकबीरनगर का महावत अपने घर लाया था. घर लाने के दौरान महावत हाथी को पोखरे में नहाने के लिए ले गया. इसी दौरान हाथी पागल हो गया और महावत को पटक दिया. इसके बाद से हाथी बेकाबू हो गया और आस-पास के गांव में तांडव मचाने लगा.

सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुए हाथी को एक तालाब के किनारे पहुंचा दिया. इसके बाद हाथी तालाब के किनारे रुक गया, लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी वन विभाग की टीम अभी भी हाथी को नहीं पकड़ सकी. अब मथुरा से टीम को बुलाई गई है. डीएफओ टी रंगा राजन ने बताया कि जल्द ही बेकाबू हाथी को पकड़ लिया जाएगा. हालांकि हाथी के पागल हो जाने पर पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details