उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

कासगंज : सफाई कर्मचारियों ने अधिशासी अधिकारी पर लगाया अवैध वसूली का आरोप

कासगंज में सफाई कर्मचारियों ने अधिशासी अधिकारी पर अवैध वसूली का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि अधिशासी अधिकारी कर्मचारियों से वेतन निकालने के नाम पर 500 एवं 1000 रुपये मांगते हैं.

By

Published : May 5, 2019, 10:39 AM IST

अधिशासी अधिकारी पर लगा अवैध वसूली का आरोप

कासगंज : जिले में सफाई कर्मियों ने विभाग के ही अधिशासी अधिकारी पर वेतन निकालने के नाम पर अवैध वसूली का आरोप लगाया है. सूचना मिलते ही जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.

अधिशासी अधिकारी पर लगा अवैध वसूली का आरोप

क्या है पूरा मामला

  • जिले की नगर पंचायत बलराम में सफाई कर्मियों ने विभाग के ही अधिशासी अधिकारी मोहम्मद रजा पर वेतन निकालने के नाम पर 500 एवं 1000 रुपये वसूलने का आरोप लगाया है.
  • सफाई कर्मचारियों का कहना है कि उनसे वेतन निकालने के नाम पर 1000 से 500 रुपये मांगे जाते हैं और जो भी सफाईकर्मी पैसे नहीं देता तो उसका वेतन रोक दिया जाता है.
  • कर्मचारियों का आरोप है कि दबंग अधिशासी अधिकारी ने चेयरमैन द्वारा निलंबित किए गए एक बाबू को अभी भी काम पर लगाया हुआ है, जिसकी शिकायत चेयरमैन ने जिलाधिकारी से की है.

'सफाई कर्मचारियों ने मुझसे शिकायत की थी जिसके बाद मैने नगर पंचायत कार्यालय पहुंचकर अधिशासी अधिकारी मोहम्मद रजा बात करने की कोशिश की, तो उन्होंने केवल मानने से इनकार कर दिया. इतना ही नहीं नगर पंचायत में तैनात संदीप नामक कर्मचारी को उसके काम में लापरवाही के चलते निलंबित कर दिया था. चेयरमैन का कहना है कि दबंग अधिशासी अधिकारी मोहम्मद रजा चेयरमैन का आदेश ना मानते हुए निलंबित कर्मचारी से सरकारी काम करा रहा है'.
ज्योति सिंह, अध्यक्ष, नगर पंचायत

'मामले में अपर जिलाधिकारी को जांच दे दी गई है. इस पूरे मामले में जो भी दोषी सामने निकल कर आएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी'.
चन्द्र प्रकाश सिंह, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details