उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

सीएम योगी ने विपक्ष को लिया आड़े हाथ, कहा- पहले सिर्फ 5 जिलों को मिलती थी बिजली

सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष को आड़े हाथों लेकर जमकर हमला बोला. सीएम योगी ने कहा कि पहले प्रदेश के सिर्फ पांच जिलों में बिजली पहुंचती थी. लेकिन बीजेपी सरकार आने के बाद प्रदेश के 75 जिलों में बिजली पहुंची है.

By

Published : Feb 7, 2019, 5:22 PM IST

yogi adityanath


लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में आम बजट पेश होने के बाद विपक्ष को आड़े हाथों लिया. बजट की तारीफ करते हुए योगी ने कहा कि यह वहीं उत्तर प्रदेश है. जिसमें पहले केवल 5 जिलों को बिजली मिलती थी. लेकिन बीजेपी सरकार ने उत्तर प्रदेश के 75 जिलों को बराबर बिजली विद्युत वितरण की समान व्यवस्था लागू की है.

सीएम योगी ने विपक्ष पर किया हमला.


आम बजट पर खुशी जाहिर करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यह इतिहास में सबसे बड़ा बजट है. इस बजट में सभी क्षेत्रों वर्गों का ध्यान रखा गया है. यह बजट उत्तर प्रदेश के लिए विकासोनमुखी बजट साबित होगा. इस दौरान उन्होंने विपक्षी दल पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में विभेद करके जनता को सुविधाएं मुहैया कराई जाती थी. लेकिन बीजेपी सरकार ने प्रदेश के हर जिले को बराबर देखा है. प्रदेश के 75 जिलों में विद्युत वितरण की समान व्यवस्था लागू की गई है.


उन्होंने कहा कि विद्युत वितरण व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए इस बजट में प्रावधान किया गया है. प्रदेश के 94 लाख से अधिक परिवारों को निशुल्क बिजली कनेक्शन दिया गया है. लेकिन अभी फीडर की सुदृढ़ीकरण और इस क्षेत्र में और कुछ नया करने की स्थिति में जिससे कोई भी व्यक्ति छूटने ना पाए. इसके लिए हम लोगों ने इस बजट में विगत बजट की तुलना में 20.21% की वृद्धि की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details