उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

मतदान करने के लिए लोगों को किया जा रहा जागरूक, दिलाई गई शपथ

उन्नाव में कार्यक्रम कर लोगों को लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए जागरूक किया गया. इस दौरान डीएम ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को मतदान करने के लिए शपथ दिलाई.

By

Published : Mar 26, 2019, 11:28 AM IST

aware program

उन्नाव:लोकतंत्र का महापर्व लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. ऐसे में प्रशासन से लेकर राजनीतिक दल तैयारी में जुट गए हैं. मतदान का प्रतिशत पिछले चुनाव से इस बार बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन स्वीप कार्यक्रम को बढ़ावा दे रहा है. इसी के तहत नगर क्षेत्र खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मौहारी बाग में मतदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों ने मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलाई.

कार्यक्रम में लोगों को जागरूक करते छात्र


शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य पूरा करने के लिए जिला निर्वाचन विभाग ज्यादा से ज्यादा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है. इसी के तहत नगर क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में स्वीप कार्यक्रम कराया गया. जिसमें परिषदीय स्कूल के बच्चों ने कागज से बनाए गए वीवीपैट और उनसे डीएम देवेंद्र कुमार पांडे सीडीओ प्रेम रंजन सिंह ने वोटिंग की. कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को यह भी जानकारी दी गई कि किस तरह से वोट देने के बाद वीवीपैट कार्य करेगा.

कार्यक्रम के दौरान लोगों को दिलाया गया शपथ


वहीं उन्नाव जिला निर्वाचन अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि पिछले चुनाव से मतदान प्रतिशत इस बार शत-प्रतिशत करने के लिए, जिले में विभिन्न प्रकार के स्वीप कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. इन कार्यक्रमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वह अपने पोलिंग बूथ पर जाकर वोट करें. वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि हम लोग हर गली मोहल्ले में जाकर लोगों की टोलियां निकाल कर मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम चलाएंगे.

साथ ही उनसे अनुरोध करेंगे कि सभी लोग अपने पोलिंग बूथ पर जाकर वोट करें. चुनाव वाले दिन पोलिंग बूथ पर त्योहार जैसा नजारा सामने आएगा. जिससे वोट करने वाले को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details