उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

चुनावी सरगर्मी तेज, नहीं थम रहा कांग्रेस और भाजपा में आरोपों का दौर

कांग्रेस मौजूदा भाजपा सरकार पर जिले के विकास कार्यो में रोड़े अटकाने का आरोप लगा रही है. वहीं भाजपाई इन आरोपों के जवाब में सफाई देते हुए कांग्रेस से पूछ रहे है कि उन्होंने दस सालों में क्या विकास किया?

By

Published : Feb 5, 2019, 11:48 PM IST

कांग्रेस कार्यकर्ता

रायबरेली: जैसे-जैसे लोकसभा चुनावों की तारीख नजदीक आ रही है जिले की राजनीति का पारा चढ़ता जा रहा है. कांग्रेस मौजूदा भाजपा सरकार पर जिले के विकास कार्यो में रोड़े अटकाने का आरोप लगा रही है. वहीं भाजपाई इन आरोपों के जवाब में सफाई देते हुए कांग्रेस से पूछ रहे है कि उन्होंने दस सालों में क्या विकास किया?

कांग्रेस कार्यकर्ता


दरअसल 2004 से जिले की सांसद कांग्रेस नेता सोनिया गांधी रही और इस दौरान केंद्र में भी यूपीए की सरकार रही. लेकिन 2014 में जिले की सांसद तो सोनिया जरूर बनी लेकिन केंद्र में एनडीए सरकार बनी. इसी बीच हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने जिले की 3 सीटो पर कब्जा जमा लिया जिससे भाजपाई उत्साहित हैं. जिला कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर जिले की उपेक्षा करने का आरोप लगा रही है. कल भी कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने एक प्रेस वार्ता में भाजपाइयों पर जिले की विकास योजनाओं में रोड़े अटकाने का आरोप लगाया.

वहीं इन आरोपों पर जब भाजपा जिलाध्यक्ष से बात की गई तो उन्होंने कहा कि 10 साल तक कांग्रेस ने केंद्र में शासन किया तब जिले का कितना विकास हुआ ये जनता जानती है. 7 सालों में कांग्रेस एम्स शुरू नहीं कर पाया अब वो हम पर आरोप लगा रहे हैं.


जिले की सत्ता पर काबिज होने के लिए दोनों दल आपस मे खींचतान मचाये हुए हैं और अब देखना ये होगा कि आगामी लोकसभा चुनावों में जिले की सांसद की कुर्सी पर कौन दल अपना परचम लहरा पाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details