राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाल श्रमिकों के खिलाफ उदयपुर पुलिस और कैलाश सत्यार्थी की अनूठी पहल, घर-घर जाकर करेंगे जागरुक

उदयपुर में पुलिस और कैलाश सत्यार्थी के फाउंडेशन द्वारा बाल श्रमिकों के खिलाफ एक अभियान की शुरुआत की गई है.जिसे उदयपुर रेंज के आईजी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया,तो वहीं साथ ही पैदल मार्च कर आम लोगों को जागरुक करने का प्रयास भी किया गया.

By

Published : Feb 4, 2020, 3:23 PM IST

Updated : Feb 5, 2020, 7:11 AM IST

udaipur news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, उदयपुर न्यूज, udaipur police
बाल श्रमिकों के खिलाफ उदयपुर पुलिस ने की अनूठी पहल

उदयपुर.प्रदेश के कई जिलों में बढ़ते ह्यूमन ट्रैफिकिंग और बाल श्रमिकों के खिलाफ अभियान के तहत राजस्थान पुलिस और कैलाश सत्यार्थी के फाउंडेशन ने प्रदेश में "मुक्ति कारवा अभियान" की शुरुआत की है.

इस अभियान के तहत पुलिस और कैलाश सत्यार्थी की टीम के लोग हर शहर में जाकर हर जिले में जाकर लोगों को बाल श्रमिकों के प्रति जागरूक कर रहे हैं. ताकि प्रदेश में बढ़ते बाल श्रमिकों के ग्राफ में कमी आ सके तो साथ ही नन्हे-मुन्ने बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सके.

बाल श्रमिकों के खिलाफ उदयपुर पुलिस ने की अनूठी पहल...

मुक्ति कारवां टीम का रथ जब उदयपुर पहुंचा तो वहां पर आईजी विनीता ठाकुर ने इस टीम से मुलाकात की और इस रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही पैदल मार्च कर उदयपुर समेत पूरे संभाग में ह्यूमन ट्रैफिकिंग और बाल श्रमिकों के खिलाफ इस अभियान की सराहना भी की.

पढ़ें: उदयपुर: केंद्र सरकार के खिलाफ LIC कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की चेतावनी

बता दें कि उदयपुर जिला आदिवासी क्षेत्र में आता है, ऐसे में यहां पर बाल मजदूरों के कई मामले सामने आ चुके हैं और प्रदेश की सबसे बड़ी बाल मजदूरी के खिलाफ जो कार्रवाई थी. वह भी अब से कुछ वक्त पहले उदयपुर जिले में ही की गई थी. ऐसे में यह अभियान उदयपुर जिले और संभाग के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

Last Updated : Feb 5, 2020, 7:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details