राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान के 2 छात्र सिंगापुर में स्टार्टअप अचीवमेंट सेमिनार में भारत का करेंगे प्रतिनिधित्व

सिंगापुर में होने जा रहे इंटरनेशनल स्टार्टअप अचीवमेंट सेमिनार में राजस्थान के दो छात्र भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. इन छात्रों ने आईआईटी मुंबई की प्रतियोगी परीक्षा एशियन कंपटीशन में टॉप किया है.

By

Published : Jun 4, 2019, 1:54 AM IST

स्टार्टअप अचीवमेंट सेमिनार में चयनित छात्र

उदयपुर. सिंगापुर में होने जा रहे इंटरनेशनल स्टार्टअप अचीवमेंट सेमिनार में राजस्थान के दो छात्र भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. ये छात्र आईआईटी मुंबई की प्रतियोगी परीक्षा एशियन कंपटीशन में टॉप किया है. दोनों उदयपुर के महाराणा प्रताप रश्मि प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के छात्र हैं.

राजस्थान के 2 छात्र सिंगापुर में स्टार्टअप अचीवमेंट सेमिनार में भारत का करेंगे प्रतिनिधित्व

महाराणा प्रताप कृषि प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के दो छात्रों का इंटरनेशनल स्टार्टअप्स अचीवमेंट प्योर सेमिनार के लिए चयन हुआ है. ये सेमिनार सिंगापुर में होनी है. झुंझुनू के शिव प्रताप सिंह शेखावत और टोंक के अंकित जैन अब 20 जून को 8 दिनों के लिए सिंगापुर जाएंगे. जहां वे अपने स्टार्टअप को विश्व भर से आए व्यवसाय और सैकड़ों छात्रों के सामने पेश करेंगे.

दरअसल सीटीआई कॉलेज के इन दोनों स्टूडेंट्स ने आईआईटी मुंबई द्वारा आयोजित एशियन कंपटीशन एग्जाम में अलग-अलग 5 राउंड में टॉप किया था. जिसके बाद उन्हें इस टूर के लिए 50 फ़ीसदी आईआईटी बॉम्बे और 50 फीसदी महाराणा मेवाड़ फाउंडेशन की ओर से दिया गया है. अब सिंगापुर में यह दोनों छात्र भारत की ओर से प्रतिनिधित्व कर वहां की अलग-अलग यूनिवर्सिटी में जाकर इकोसिस्टम को समझेंगे. अंकित जैन और शशि प्रताप सिंह ने बताया कि उनकी एकमात्र टीम है, जिसका भारत से इस टूर के लिए चयन हुआ है. राजस्थान के झुंझुनू और टोंक के मालपुरा में रहने वाले यह दोनों छात्र पिछले कुछ समय से उदयपुर में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. इन दोनों का लक्ष्य देश दुनिया में राजस्थान का नाम रोशन करना है

.

ABOUT THE AUTHOR

...view details