राजस्थान

rajasthan

सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान हादसा, दो की मौत, दो गंभीर घायल

By

Published : Jul 14, 2023, 5:17 PM IST

Updated : Jul 14, 2023, 9:44 PM IST

उदयपुर के अंबामाता थाना इलाके स्थित एक होटल के सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दो कर्मचारियों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए.

safety tank cleaning incident in Udaipur, 2 died and 2 injured
सेफ्टी टैंक की सफाई के दौरान हादसा, दो की मौत, दो गंभीर घायल

उदयपुर.शहर में शुक्रवार को एक दर्दनाक हादसा सामने आया. जहां एक होटल का सेप्टिक टैंक साफ करते समय घटित हुए हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. आनन-फानन में सभी लोगों को उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल पहुंचाया गया.

जानकारी के अनुसार यह दर्दनाक हादसा उदयपुर के अंबामाता थाना इलाके के एक होटल के सेप्टिक टैंक साफ करते समय गठित हुआ. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि दो गंभीर घायलों का एमबी अस्पताल की इमरजेंसी में इलाज जारी है. घटना की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में लोग उदयपुर के एमबी अस्पताल पहुंचे जहां मोर्चरी के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है.फिलहाल इस मामले को लेकर पुलिस जांच करने में जुटी हुई है.

पढ़ेंःराजसमंद : टैंक में सफाई के दौरान करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

प्राथमिक जानकारी में सामने आया कि उदयपुर के अंबामाता थाना क्षेत्र के सज्जनगढ़ इलाके में यह निजी होटल बताई जा रही है. जहां सफाई कर्मचारी सेप्टिक टैंक को साफ करने के लिए उतरे थे, लेकिन इस दौरान यह हादसा घटित हुआ. मौके पर हादसे के बाद लोगों ने टैंक से घायल सफाई कर्मचारियों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. फिलहाल दोनों गंभीर लोगों का इलाज जारी है. वहीं समाज के भी बड़ी संख्या में लोग मोर्चरी के बाहर इकट्ठा हुए हैं. इस हादसे के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

पढ़ेंःवड़ोदरा में होटल में सीवर साफ करने के दौरान दम घुटने से सात लोगों की मौत

समाज के बाबूलाल गावरी ने बताया कि उदयपुर के सज्जनगढ़ इलाके में जस्टा होटल है. यहां शुक्रवार को एक सेप्टिक टैंक खाली करने के दौरान हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई. वही इस हादसे 3 लोग घायल हो गए, जिनमें दो की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि सेप्टिक टैंक सफाई करने के दौरान उनके पास सेप्टिक से जुड़ा कोई उपकरण नहीं था. समाज के लोगों ने कहा कि बिना नगर निगम से अनुमति से इस तरह सेप्टिक टैंक साफ करवाना गलत है. होटल का रजिस्ट्रेशन रद्द होना चाहिए. इस मामले को लेकर होटल मैनेजमेंट के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया जाएगा.

Last Updated : Jul 14, 2023, 9:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details