राजस्थान

rajasthan

टोंक : महात्मा गांधी जीवन दर्शन कार्यक्रम को लेकर की गई बैठक, विस्तार से की गई चर्चा

By

Published : Mar 22, 2021, 5:53 PM IST

टोंक के निवाई में सोमवार को महात्मा गांधी जीवन दर्शन कार्यक्रम को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा, महात्मा गांधी जीवन दर्शन कार्यक्रम के संयोजक महावीरप्रसाद पराणा जैन ने सभी अधिकारियों के साथ मंगलवार को आयोजित होने वाले गांधी दर्शन कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा की.

निवाई की ताजा हिंदी खबरें, Mahatma Gandhi Jeevan Darshan Program
उपखंड अधिकारी ने महात्मा गांधी जीवन दर्शन कार्यक्रम को लेकर ली बैठक

निवाई (टोंक).राजस्थान सरकार की ओर से चलाए जा रहे महात्मा गांधी जीवन दर्शन कार्यक्रम को लेकर सोमवार को उपखंड अधिकारी कार्यालय में एसडीओ त्रिलोकचंद मीणा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई.

बैठक में उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा, महात्मा गांधी जीवन दर्शन कार्यक्रम के संयोजक महावीरप्रसाद पराणा जैन ने सभी अधिकारियों के साथ मंगलवार को आयोजित होने वाले गांधी दर्शन कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा की.

उपखंड अधिकारी ने ली बैठक

संयोजक पराणा ने बताया कि महात्मा गांधी के 150वीं जंयती वर्ष और आजादी के 75वें अमृत महोत्सव को लेकर महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के तत्वावधान में मंगलवार क शाम 6 बजे गांधी पार्क से महात्मा गांधी की मूर्ति का माल्यार्पण कर सैंकड़ों की संख्या में शहर के विभिन्न बाजारों से अहिंसा यात्रा निकाली जाएगी. अहिंसा यात्रा पुनः गांधी पार्क पहुंचेंगी. जहां शहीद भगतसिंह, राजगुरु और सुखदेव को श्रृंद्धाजली दी जाएंगी.

बैठक में कार्यक्रम के सहसंयोजक एडवोकेट बनवारीलाल यादव, बीसीएमओ डॉ शैलेंद्रसिंह चौधरी, अधिशासी अधिकारी नवरतन शर्मा, सीडीपीओ बंटी बालोटिया, प्रधानाचार्य देवेंद्रपाल सिंह, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी लल्लूलाल मीणा, विद्युत विभाग सहायक अभियंता कैलाश चंद माली, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता नितिन जैन, जल ग्रहण सहायक अभियंता रोहिनी देवी, बालिका विद्यालय से वीना राठी सहित सहित कई विभागों अधिकारी- कर्मचारी मौजूद थे.निवाई.

अद्वैत आश्रम हरभांवता पर संत बालकानंद महाराज के सानिध्य में ब्रह्मलीन संत हीरानंद महाराज का 56वां निर्माण महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. संत बालकानंद महाराज ने कहा कि समाज में गुरु की महिमा आदिअनादि से रही है और गुरू सदैव सद्मार्ग पर चलने की सीख देते है.

पढ़ें-कोटा : कबाड़ के गोदाम में लगी आग, कोई जनहानि नहीं

अशोक लांगडी ने बताया कि हरभांवता आश्रम में दिन भर भक्तजनों का तांता लगा रहा और शाम को महा प्रसादी का आयोजन किया गया जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने पंगत प्रसादी ली. इसी प्रकार पंच दशनाम जूना अखाड़ा संन्यास आश्रम करीरिया में संत कर्मानंदगिरी महाराज के सानिध्य में ब्रह्मलीन संत हीरानन्द गिरी का 56वां निर्वाण महोत्सव पर कई धार्मिक अनुष्ठान और पूजा अर्चना के आयोजन हुआ.

इस दौरान संत बिरजानंद गिरी, हरीनंद गिरी, फतेहनन्द गिरी, लेखानंद गिरी, भामाशाह सीताराम पोसवाल, गोविंदा हाकला, मोहरसिंह कुंडेर, जगदीश हरसाणा, सत्यनारायण, रामेश्वर पोसवाल, गोविन्द हाकला सहित कई श्रद्धालुओं द्वारा गुरु पूजन कर महाआरती की गई.

नाली की समस्या को लेकर सौंपा ज्ञापन

टोंक के वार्ड 28 के लोगों ने नालियों के पानी की निकासी को लेकर पार्षद गिर्राज जाट के नेतृत्व में अधिशासी अधिकारी नवरतन शर्मा के नाम पालिकाध्यक्ष दिलीप ईसरानी को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन से अवगत कराया कि तीन माह पूर्व वार्ड 28 में शांति नगर, दीनदयाल कॉलोनी और एसबीआई बैंक के पीछे गली नंबर तीन में सरकारी मापदंडों के आधार सड़क नहीं बनाई गई जिससे नाली के पानी की सही निकासी नहीं हो पा रही है जिससे पानी एक जगह एकत्रित हो रखा है और मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है. मच्छरों से बिमारियों उत्पन्न होने लगी है. सड़क बनाने के लिए कॉलोनी में मकानों के रेम्प तोड़ दिए गए थे और अभी नालियां नहीं बनाई गई है, जिससे कॉलोनी वासियों को रोड़ पर ही अपने वाहन खड़े करने पड़ रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details