राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 6, 2021, 6:38 PM IST

ETV Bharat / state

टोंक: सीबीईओ ने किया विद्यालय का औचक निरीक्षण, शिक्षकों को किया सम्मानित

टोंक के देवली में मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी मोती लाल ठागरिया ने चांदसिंहपुरा पंचायत मुख्यालय के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण कर शिक्षकों के स्माइल 2.0 शिक्षण का बारीकी से अवलोकन किया

शिक्षकों को किया सम्मानित,inspection of school
सीबीईओ ने किया विद्यालय का औचक निरीक्षण

देवली(टोंक). मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी मोती लाल ठागरिया ने चांदसिंहपुरा पंचायत मुख्यालय के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण कर शिक्षकों के स्माइल 2.0 शिक्षण का बारीकी से अवलोकन किया. शाला दर्पण पर शिक्षकों की मैपिंग और डाटा प्रविष्टि के कार्य की जांच की. इस अवसर पर ठागरिया ने शिक्षकों के ऑन लाइन शिक्षण, गृह कार्य, पोर्ट फ़ोलियो फाइलों में आवश्यक सुधार करने के निर्देश भी दिए.

यह भी पढ़े:राजस्थान में दुर्घटना का शिकार हुए लोगों को नजदीकी अस्पताल में मिलेगा तुरंत उपचार, आदेश जारी

इस अवसर पर सीबीईओ ने संस्था के 10वीं और 12वीं बोर्ड में उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम देने वाले शिक्षकों को प्रंशसा पत्र देकर सम्मानित किया. केसर लाल जाट ने बताया कि उक्त विद्यालय का बोर्ड कक्षाओं का परीक्षा परिणाम लगातार शत प्रतिशत के करीब रहा है. शिक्षक प्रमोद स्वर्णकार, राजाराम मीना, कमलेश जैन, अल्का जांगिड़, गरिमा कंवरिया, राजू लाल, रमेश चंद राव ने अपने-अपने विषयों का श्रेष्ठ परिणाम दिया है.

यह भी पढ़े:कोचिंग खुलने के एलान के साथ ही कोटा में जमकर झूमे छात्र और हॉस्टल संचालक

इस अवसर पर स्वास्थ्य और शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने पर शारीरिक शिक्षक ओम प्रकाश जाट को भी सम्मान दिया, सीबीईओ ने परामर्श के लिए आए 9 से 12वीं तक के विद्यार्थियों से सवाल जवाब कर धरातलीय जानकारी ली. इस अवसर पर बन्ना लाल मीणा, अमिता शर्मा, रामेश्वरी पारीक, मंजू रानी सहित नरेंद्र सिंह और नन्दकिशोर शर्मा मौजुद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details