राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर: अवैध रूप से डीजल-पेट्रोल के कारोबार का पुलिस ने किया खुलासा, जनरल स्टोर की आड़ में चल रहा था कारोबार

By

Published : Mar 30, 2021, 9:54 PM IST

श्रीगंगानगर के श्री विजयनगर में रसद विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. जिसमें अवैध रूप से भंडारण कर पेट्रोल-डीजल बेच रहे एक दुकानदार पर कार्रवाई की गई है. यह दुकानदार जनरल स्टोर की आड़ में पेट्रोल-डीजल का अवैध कारोबार कर रहा था.

sri ganganagar news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, श्रीगंगानगर न्यूज
अवैध रूप से डीजल-पेट्रोल के कारोबार का पुलिस ने किया खुलासा

श्रीगंगानगर. जिले के श्री विजयनगर में रसद विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से भंडारण कर पेट्रोल-डीजल बेच रहे एक दुकानदार पर कार्रवाई की है. हरिपुरा रोड पर जनरल स्टोर की आड़ में दुकानदार पेट्रोल डीजल का अवैध कारोबार कर रहा था. जिसपर लगातार रसद विभाग को दुकानदार के विरुद्ध शिकायतें मिल रही थी. जिसको लेकर मंगलवार को रसद विभाग ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

अवैध रूप से डीजल-पेट्रोल के कारोबार का पुलिस ने किया खुलासा

रसद विभाग के डीएसओ राकेश सोनी की टीम ने कार्रवाई करते हुए इस अवैध डीजल कारोबार का भंडाफोड़ किया है. बता दें कि रसद विभाग की टीम ने दुकानदार के पास करीब आधा दर्जन भरे ड्रम में पेट्रोल ,डीजल बरामद किया है. बताया जा रहा है कि यह दुकानदार पेट्रोल डीजल का अवैध भंडारण कर कर तस्करी का भी कार्य कर रहा था.

पढ़ें:इंडियन मुजाहिदीन के 12 आतंकियों को आजीवन कारावास, एक बरी

वहीं, आबादी क्षेत्र में गैरकानूनी तरीके से किया जा रहा भंडारण कभी भी दुर्घटना का कारण भी बन सकता था. लेकिन रसद विभाग के इस बड़ी कार्रवाई से इस कारोबार का खुलासा हो गया. रसद विभाग के डीएसओ राकेश सोनी ने बताया कि विभाग की कार्रवाई में 230 लीटर अवैध डीजल, 155 लीटर पेट्रोल वह 370 लीटर सीएल बरामद किया गया है. डीएसओ राकेश सोनी के साथ प्रवर्तन निरीक्षक संदीप गौड़ और विजेंद्र कुमार भी इस कार्रवाई में शामिल रहे.

रसद विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विभाग की ओर से अवैध डीजल को लेकर कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. शुरुआती तौर पर जानकारी में सामने यह भी आया है कि जनरल स्टोर मालिक पंजाब से पेट्रोल -डीजल आकर यहां बेचना का कार्य करता था. जिसकी लगातार शिकायतें विभाग को मिल रही थी. जिसके बाद जिला स्तर से रसद विभाग की टीम ने आज छापेमारी में इस कारोबार का भंडाफोड़ किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details