राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 3, 2021, 11:12 PM IST

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगर में शुक्रवार से खुलेंगे बाजार, गाइडलाइन के अनुसार दुकाने खोलने के निर्देश

श्रीगंगानगर में सरकार ने पहले ऑड इवेन फार्मूले के आधार पर दुकानें खोलने की छूट दी. इसको आगे बढ़ाते हुए अब शुक्रवार को सभी दुकानें खोलने की छूट देकर आमजन को राहत दी है.

श्रीगंगानगर में खुलेंगे बाजार

श्रीगंगानगर. कोरोना की दूसरी लहर से लगातार बढ़ रहे संक्रमण और हो रही मौतों से जिस प्रकार राज्य सरकार ने सख्ती दिखाते हुए लॉकडाउन लगाया. इसके चलते संक्रमण का प्रभाव कम होने के चलते अब राज्य सरकार जिंदगी की रफ्तार पटरी पर लाने की प्रयास कर रही है. इसी क्रम में सरकार ने पहले ऑड इवेन फार्मूले के आधार पर दुकानें खोलने की छूट दी. इसको आगे बढ़ाते हुए अब शुक्रवार को सभी दुकानें खोलने की छूट देकर आमजन को राहत दी है. वर्तमान गाइडलाइन में जिन दुकानों को खोलने की अनुमति है वह सब दुकानें अब शुक्रवार को चारों दिशाओं में खुलेगी.

पढ़ें:Rajasthan Corona Update : राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 1,258 नए मामले, 44 मरीजों की मौत

जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन की ओर से जारी किए गये आदेश में दुकानों को खोले जाने का समय वही रहेगा जो बुधवार और गुरुवार को था. बुधवार और गुरुवार को ऑड इवेन फार्मूले के आधार पर दुकानें खोली गई थी. शुक्रवार से वह चारों दिशाओं की दुकानें एक साथ खुलेंगी. हालांकी दुकान खोलने का समय पहले की भांति रहेगा जिसके चलते व्यापारियों को इस फार्मूले से राहत की उम्मीद कम ही नजर आ रही है.

शुक्रवार 4 जून को दोपहर 12 बजे से कर्फ्यू शुरू हो जाएगा. शनिवार रविवार और सोमवार को वीकेंड कर्फ्यू रहेगा. सोमवार से नई गाइडलाइन जारी की जाएगी. जिला कलेक्टर ने संपूर्ण दुकानें खोलने का आदेश देकर न केवल व्यापारियों को कुछ राहत देने का प्रयास किया है बल्कि पिछले लंबे समय से घरों में बैठे रोजमर्रा के काम करने वाले लोगों को भी इससे कुछ राहत मिलेगी. शुक्रवार को सभी दुकानें खुलने से बाजार में भीड़ किस कदर रहेगी यह भी पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details