राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 31, 2020, 11:13 PM IST

ETV Bharat / state

हल्ला बोल: भाजपा ने गहलोत सरकार पर लगाया गरीबों को लूटने का लगाया आरोप

प्रदेश में सोमवार को बिजली की बढ़ी हुई दरों के खिलाफ भाजपा ने हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत प्रदर्शन किया. भाजपा ने बढ़ी हुई दरों को वापस लेने और लॉकडाउन के किसानों के बिल माफ करने की मांग की.

bjp opposes hike in electricity rates,  bjp protest againest gehlot government
भाजपा ने गहलोत सरकार पर लगाया गरीबों को लूटने का लगाया आरोप

सूरतगढ़ (श्रीगंगानगर). बिजली के दरों में वृद्धि को लेकर भाजपा के प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया. सूरतगढ़ में भी भाजपा विधायक रामप्रताप कासनिया के नेतृत्व में बड़ोपल रोड़ स्थित डिस्कॉम कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया. विधायक रामप्रताप कासनिया ने कहा कि बिजली जो आम आदमी और हर घर की जरूरत है. उसके दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी कर गहलोत सरकार ने प्रदेश की जनता को लूटने का काम किया है.

चाकसू में बीजेपी की गुटबाजी आई सामने

विद्युत सहायक अभियंता कार्यालय पर चाकसू देहात मंडल अध्यक्ष भूणाराम गुर्जर और विधायक प्रत्याशी रहे रामअवतार बैरवा के नेतृत्व में बीजेपी ने अलग-अलग प्रदर्शन किए. जिसको लेकर पार्टी कार्यकर्ता भी दो धड़ों में बंटे नजर आए. इस दौरान दोनों गुटों की तरफ से ज्ञापन सौंपे गए और बिजली दरों की बढ़ी कीमतों को वापस लेने की मांग की गई.

गहलोत सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

मकराना में भाजपा ने रैली निकाल किया प्रदर्शन

मकराना में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत पंचायत समिति मैदान से विभिन्न मार्गों से होते हुए अधिशाषी अभियंता विद्युत विभाग कार्यालय तक रैली निकाली. जहां पर अधिशाषी अभियंता कार्यालय में धरना देते हुए विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. इस दौरान मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया भी भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद रहे.

पढ़ें:पायलट गुट के नेताओं से मुलाकात के दौरान माकन ने डोटासरा को भेजा बाहर

राजगढ़ में भी प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी के राजगढ़ कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा पांच बार फ्यूल चार्ज बढ़ाने, स्थाई शुल्क व यूनिट की रेट बढ़ाकर बिजली के बिलों में भारी बढ़ोतरी करने के विरोध में मंडल अध्यक्ष राहुल दीक्षित व प्रभारी मुकेश सिंह चौहान के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता को ज्ञापन सौंपा.

लॉकडाउन के किसानों के बिल माफ करने की मांग की मांग की

चित्तौड़गढ़ में भाजपा का प्रदर्शन

जिले में 145 स्थानों पर धरना-प्रदर्शन और नारेबाजी भाजपा की तरफ से की गई. इस दौरान विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. जानकारी के अनुसार चितौड़गढ़ जिले में जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जीएसएस पर प्रदर्शन किया. भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व सांसद सीपी जोशी के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध दर्ज कराते हुए बिजली की दरों को वापस लेने की मांग की. वहीं पाली के जैतारण विधायक अविनाश गहलोत के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की.

बांसवाड़ा में भी भाजपा ने किया प्रदर्शन

कांग्रेस सरकार के खिलाफ सोमवार को पूर्व संसदीय सचिव भीमाभाई ड़ामोर के नेतृत्व में एक्सीईएन कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया गया. कार्यक्रम को पूर्व संसदीय सचिव भीमाभाई ड़ामोर ने संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में कोरोना के संक्रमण से संपूर्ण विश्व त्रस्त है. विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने बिजली की दरों में 5 साल तक कोई बढ़ोतरी नहीं करने का वादा किया था.

पढ़ें:Special: मुड्डे बनाने वाले कामगारों की कोरोना ने तोड़ी कमर, गुजर बसर करना हुआ मुश्किल

रामगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

अलवर जिले के रामगढ़ कस्बे में बिजली बिल माफी व बिजली दरों में बढ़ोतरी को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम सहायक अभियंता को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में मांग की है कि कांग्रेस सरकार के चुनावी वादे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी की मौजूदगी में धौलपुर के सैंपऊ सभा के दौरान जनसभा में घोषणा की थी कि अगले 5 साल तक किसी भीतर बिजली दरों में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी उसके बावजूद सरकार ने दरों में बढ़ोतरी की है.

भाजपा ने बढ़ी हुई दरों को वापस लेने की मांग की

धौलपुर के बाड़ी में प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड पर स्थित अग्रवाल धर्मशाला में एक बैठक का आयोजन किया. भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनेश बागथरिया एवं पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मधुसूदन दुबे के नेतृत्व में किया गया. बैठक में विरोध जुलूस की रूपरेखा तैयार कर भाजपा पार्टी के नेता और संगठन पदाधिकारियों ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details