राजस्थान

rajasthan

कोटा में फंसे श्रीगंगानगर के 51 छात्रों को पहुंचाया गया घर

By

Published : Apr 26, 2020, 10:42 AM IST

कोटा में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में फंसे अलग अलग जिले के विद्यार्थियों को उनके घर पहुंचाया जा रहा है. जिसके तहत शनिवार को कोटा में फंसे श्रीगंगानगर के 51 छात्रों को 2 बसों के माध्यम से उनके घर पहुंचाया गया है.

श्रीगंगानगर न्यूज़ , 51 विद्यार्थियों पहुंचे घर , कोटा से आए विद्यार्थी , Sriganganagar News , 51 students reached home, Students reached to shriganganagar
कोटा में फंसे विद्यार्थी पहुंचे घर

श्रीगंगानगर. कोटा के विभिन्न कोचिंग और अन्य शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ रहे जिले के 51 विद्यार्थी शनिवार को श्रीगंगानगर पहुंच. इन विद्यार्थीयों को 2 बसों के माध्यम से लाया गया. इनमें एक बस में 24 और दूसरी बस में 27 विद्यार्थी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए सवार थे. दोनों बसें शनिवार को श्रीगंगानगर के उद्योग विहार के पास बनाई गयी स्थाई चेक पोस्ट पहुंची. जहां पहले सभी विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की जांच की गई.

कोटा में फंसे विद्यार्थी पहुंचे घर

इस मौके पर विधायक राजकुमार गौड़ नेृ व्यवस्थाओं का जयजा लिया. इसी के साथ गौड़ ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश के अन्य शहरों से पढ़ रहे बच्चों का भी सर्वे शुरू कर दिया है. जिन्हे शीघ्र ही अपने घर भेजने की व्यवस्था की जाएगी. इसी के साथ उपखंड अधिकारी उमेद सिंह रत्नू ने मौके पर पहुंच कर विद्यार्थियों से बातचीत की और जिला प्रशासन की ओर से भोजन के पैकेट वितरित किए. जिसके बाद बच्चों को उनके घरों की ओर रवाना कर दिया.

ये पढ़ें-श्रीगंगानगर : संकट में राशन डीलर कर रहे मनमानी, रसद विभाग को रोज मिल रही शिकायतें

वहीं एसडीएम ने बताया कि श्रीगंगानगर में लॉकडाउन को चलते फंसे कोटा इलाके के विद्यार्थियों को भी कोटा वापस जाने वाली बस में भेजा जाएगा. उन्होने बताया कि तकरीबन एक दर्जन विद्यार्थियों ने कोटा वापस जाने के लिए उनसे संपर्क किया है. लॉकडाउन के बाद लगातार यह मांग उठ रही थी कि कोटा में पढ़ने वाले सभी जिलों के विधार्थियों को उनके घर पर लाया जाए. जिसके बाद मुख्यमंत्री के आदेश पर कोटा से सभी जिलों के विद्यार्थियों को उनके घरों तक पहुंचाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details