राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सिरोही: बच्चों में बढ़ा कोरोना का खतरा, जिला प्रशासन सतर्क

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सिरोही जिला प्रशासन चिकित्सीय व्यवस्थाओं में जुट गया है. बता दें मई महीने में अब तक 210 बच्चों में कोरोना संक्रमण पाया गया है.

By

Published : May 28, 2021, 4:35 AM IST

Sirohi District Collector,  Sirohi News
जिला प्रशासन सतर्क

सिरोही. कोरोना की भयावाह दूसरी लहर अब शांत होने लगी है, लेकिन तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है ऐसे में जिला प्रशासन तीसरी लहर आने से पहले व्यवस्थाओं में जुट गया है. चिकित्सा विभाग और वरिष्ठ चिकित्सकों के अनुसार तीसरी लहर में बच्चों को ज्यादा खतरा हो सकता है. प्रदेश भर में इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई है.

पढ़ें- राजस्थान में 18 प्लस वैक्सीनेशन पर लगा ब्रेक, 2-3 दिन में सुप्रीम कोर्ट जा सकती है गहलोत सरकार

सिरोही जिले की बात करें तो जिले में कलक्टर भगवती प्रसाद की देखरेख में अस्पतालों में व्यवस्था की जा रही है. जिले में अब तक बच्चों में संक्रमण की बात करें तो 0 से 12 वर्ष के बच्चों में अप्रैल महीने में 226 कोरोना से संक्रमित हुए. वहीं, मई महीने में अब तक 210 बच्चों में कोरोना संक्रमण पाया गया. पिछले एक साल की बात करें तो 604 बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिला प्रशासन लगातार कोरोना को लेकर मॉनिटरिंग कर रहा है.

वहीं, तीसरी लहर को देखते हुए जिले में सिरोही जिला अस्पताल और आबूरोड में बच्चों के लिए अलग से वार्ड तैयार किए जा रहे हैं. साथ ही लोगों को भी सतर्कता बरतने की लगातार अपील की जा रही है.

सिरोही पुलिस की कार्रवाई, शराब से भरा ट्रक पकड़ा

सिरोही जिले के आबूरोड रीको पुलिस ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए शराब से भरे ट्रक को पकड़ा. ट्रक से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. वहीं, पकड़ी गई शराब की कीमत 20 लाख से अधिक बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार आबूरोड रीको पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली के एक ट्रक में भारी मात्र में शराब गुजरात के लाई जा रही है. इसपर एसपी हिम्मत अभिलाष टाक के निर्देश पर गुजरात सीमा पर स्थित मावल चौकी पर नाकेबंदी की गई. इस दौरान एक ट्रक को रुकवाया गया, जिसमें कट्टों में भूसा भरा हुआ था. पुलिस को शक होने पर कट्टों को खाली करवाया तो ट्रक में भारी मात्रा में शराब भरी हुई पाई गई. पुलिस को मौके से 300 पेटी अंग्रेजी शराब मिली, जिसकी कीमत 20 लाख से अधिक बताई जा रही है.

पुलिस ने मौके से सुजाद खान निवासी पोरबंदर गुजरात और जादव भाई निवासी पोरबंदर को गिरफ्तार किया. शराब हरियाणा से गुजरात लाई जा रही थी. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

आरोपी गिरफ्तार

हनुमानगढ़: भारी मात्रा में डोडा पोस्त बरामद

हनुमानगढ़ जिले की संगरिया पुलिस और डीएसटी टीम ने गुरुवार को नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में डोडा पोस्त बरामद किया है. संगरिया थाना प्रभारी विजय मीणा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि गांव जंडवाला सिखान में बड़े स्तर पर मादक पदार्थ पोस्त की खेप पहुंची है. इस पर टीम ने आरोपी काका सिंह उर्फ धतु के घर पर छापेमारी की. इस दौरान मौके से तीन क्विंटल 80 किलो डोडा पोस्त बरामद की गई. पुलिस ने मामले में आरोपी काका सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details