राजस्थान

rajasthan

सिरोही में सड़क सुरक्षा प्रदर्शनी का आयोजन

By

Published : Feb 3, 2021, 11:07 PM IST

सिरोही जिला परिषद सभागार में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत सड़क सुरक्षा संबंधित प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस दौरान उपस्थित यातायात विभाग, पुलिस विभाग, स्काउट, टैक्सी यूनियन, यातायात सलाहकार एवं टोल प्लाजा के कार्मिकों को विस्तृत जानकारी साझा की गई.

sirohi news, road safety exhibition
सिरोही में सड़क सुरक्षा प्रदर्शनी का आयोजन

सिरोही. जिला परिषद (ग्रामीण विकास प्रकोष्ठ) सभागार में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत सड़क सुरक्षा संबंधित प्रदर्शनी का आयोजन किया गया एवं पाली के प्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रवीणा चारण एवं सिरोही जिला परिवहन अधिकारी नानजीराम गुलसर की मौजूदगी में रोड सेफ्टी एक्सपर्ट जयपुर के अश्वीनी बग्गा द्वारा ट्राफिक नियमों के संकेतों और सड़क सुरक्षा संबंधित रोड सेफ्टी चिन्ह का प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रदर्शन कर उनके बारे में उपस्थित यातायात विभाग, पुलिस विभाग, स्काउट, टैक्सी यूनियन, यातायात सलाहकार एवं टोल प्लाजा के कार्मिकों को विस्तृत जानकारी साझा की.

सिरोही में आबकारी विभाग एवं पुलिस विभाग के समन्वय से मदिरा के अवैध निर्माण, उत्पादन, परिवहन, संग्रहण एवं बिक्री पर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित किए जाने के लिए संचालित किए जा रहे विषेष निरोधात्मक अभियान के तहत जिले में अनाधिकृत रूप से आने वाली मदिरा एवं अवैध मदिरा के उत्पादन, भण्डारण एवं परिवहन पर प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है. उक्त अभियान में अब तक 8 महत्वपूर्ण प्रकरणों सहित कुल 69 अभियोग पंजीकृत किए जाकर 38 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. उक्त प्रकरणों में 10 वाहन जब्त किए जाकर देषी मदिरा की 105 बोतल, भा.नि.वि.मदिरा की 16413 बोतल, हथकढ़ की 225 बोतल, बीयर की 54 बोतल बरामद की जाकर कुल 9220 लीटर वाॅश नष्ट किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें-बीजेपी एसटी मोर्चा प्रदेश पदाधिकारियों और कार्यसमिति सदस्यों की घोषणा, सूची जारी

सिरोही जिले में राजकीय कार्यालयों में कामकाज के त्वरित निस्तारण एवं आमजन की समस्याओं और परिवेदनाओं पर शीघ्र राहत के लिए जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद द्वारा प्राप्त प्रकरणों और परिवादों की गंभीरता को ध्यान में रखते हुये स्टार मार्क (तांरांकित प्रकरण) के रूप में दर्ज कर उस पर संबंधित अधिकारी से 15 दिवस में पूर्ण कार्रवाई कर पालना करने के आदेश जारी किए गए हैं. दर्ज परिवाद की प्रकरणवार पत्रावली संधारित की जाती है और प्रत्येक प्रकरण में प्राप्त जवाब का स्वयं जिला कलक्टर द्वारा गंभीरता पूर्वक अवलोकन किया जाता है. प्रकरण में अपूर्ण एवं असंतोषप्रद जवाब एवं कार्रवाई रिपोर्ट प्राप्त होने पर संबंधित अधिकारी को पुनः उचित कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया जाता है. स्वयं जिला कलेक्टर द्वारा प्रकरण वार कार्रवाई से संतुष्ट होने पर प्रकरण निस्तारित किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details