राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर : गोवंश से भरा ट्रक रास्ते में फंसा, छोड़कर फरार हुए गौ तस्कर

बिहारीपुर में गोवंश से भरा ट्रक कच्चे रास्ते मे फंस जाने से गौ तस्कर रास्ते में ही छोड़र फरार हुए. पुलिस जब्त ट्रक के नंबर के आधार पर उनका पता लगा रही है.

By

Published : Sep 2, 2020, 12:24 PM IST

sikar news, truck of cows, cow smugglers, blood donation camp, teachers day news, रक्तदान शिविर, सीकर में रक्तदान, सीकर न्यूज, गोवंश से भरा ट्रक, गौ तस्कर न्यूज
गोवंश से भरा ट्रक

सीकर.जिले के नीम का थाना इलाके के बिहारीपुर में देर रात गोवंश से भरे ट्रक को ग्रामीणों की सूचना पर बरामद किया गया. वहीं गौ तस्कर मौके पर ट्रक को छोड़कर फरार हो गए. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ट्रक से गोवंश को मुक्त कराया.

जिले के पाटन थाना अंतर्गत बिहारीपुर में गोवंश से भरा ट्रक कच्चे रास्ते में फंस जाने के कारण गौ तस्कर ट्रक को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए. ग्रामीणों ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ट्रक से गो वंश को मुक्त कराया. साथ ही ट्रक को जब्त कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई.

घटना को लेकर मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. मामले में अभी यह पता नहीं चल पाया है कि गौ तस्कर ट्रक में गोवंश को भरकर कहां लेकर जा रहे थे और कहां से आए थे. पुलिस जब्त ट्रक के नंबर के आधार पर उनका पता लगा रही है. वहीं ट्रक के अंदर दो गोवंश की मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

रक्तदान शिविर की तैयारियां यहां जोरों पर...

जिले के नीमकाथाना में हनुमान सेवा समिति की ओर से 5 सितंबर को होने वाले शिविर को लेकर तैयारियां जोरों पर है. शिविर को लेकर जागरूकता अभियान शुरू किया गया है, जिसके माध्यम से हर रोज अलग-अलग तरीके से कार्यक्रम कर लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

रक्तदान के लिए जागरूक करती समिति

जिले के नीमकाथाना में 5 सितंबर को होने वाले विशाल रक्तदान शिविर को लेकर अब सामाजिक संगठन और राजनीतिक संगठन भी रक्तदान शिविर को लेकर जोर शोर से प्रचार-प्रसार में जुटे हैं. शिविर को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. पहल ग्रुप की ओर से रामलीला मैदान अग्रसेन सर्किल पर गाड़ियों को स्टीकर लगाकर रक्तदान के प्रति जागरूक किया गया. साथ ही 5 सितंबर को अग्रसेन भवन में रक्तदान करने की अपील की.

शिविर को लेकर रामलीला मैदान, खेतडी मोड़, शाहपुरा रोड सहित कई जगह बड़े तोरण द्वार लगाए एवं कई राजनीतिक एव सामाजिक संगठनों ने पोस्टर लगाए. नीमकाथाना में करीब 18 सालों से हनुमान सेवा समिति की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है. पिछली बार शिविर में करीब 2100 यूनिट संग्रहन किया गया.

गाइडलाइन को लेकर की गई है विशेष व्यवस्था...

वहीं कोरोनो महामारी को लेकर शिविर में विशेष व्यवस्था की गई है. शिविर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. बिना मास्क शिविर में इंट्री नही की जाएगी. इसके साथ ही शिविर में आने वाले व्यक्तियों की स्कैनिंग भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details