राजस्थान

rajasthan

राजीव गांधी की 75वीं जयंती के उपलक्ष्य पर आयोजित क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को मिला लैपटॉप और साइकिल

By

Published : Nov 29, 2019, 5:11 PM IST

Updated : Nov 29, 2019, 9:17 PM IST

खंडेला में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती के उपलक्ष्य पर आयोजित क्विज प्रतियोगिता का परिणाम शुक्रवार को घोषित किया गया. जिसमें चयनित विद्यार्थियों को पुरुस्कार में लैपटॉप, साइकिल और मोबाइल दिया गया.

quiz competition, राजीव गांधी की 75वीं जयंती, खंडेला न्यूज, khandela news
खंडेला में क्विज प्रतियोगिता के विजेता को मिला पुरुस्कार

खंडेला (सीकर).जिले के कस्बे में बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती के उपलक्ष्य में विधानसभा प्रत्याशी एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य सुभाष मील के नेतृत्व में जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जो राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित हुआ था. इस प्रतियोगिता का शुक्रवार को परिणाम घोषित किया गया.

खंडेला में क्विज प्रतियोगिता के विजेता को मिला पुरुस्कार

इस प्रतियोगिता की परिणाम की घोषणा के बाद विवेकानंद उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर विजेताओं को पुरुस्कार वितरित किये गए. प्रतियोगिता में सरकारी और निजी विद्यालयों के दसवीं से बारहवीं तक के करीब 1300 विधार्थियों ने भाग लिया था. प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली कविता जांगिड़ छात्रा विवेकानंद उच्च माध्यमिक विद्यालय को लैपटॉप, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली हिमांशी सैनी छात्रा इंदिरा उच्च माध्यमिक विद्यालय को मोबाइल पुरुस्कार में दिया गया. तृतीय स्थान प्राप्त करने पर छात्रा सीमा सैनी को साइकिल सहित अन्य 100 विधार्थियों को सांत्वना पुरुस्कार वितरित किए गए.

यह भी पढे़ं. सीकरः जमीनी विवाद में हुई मारपीट, पुलिस ने एक पक्ष के 18 लोगों को किया गिरफ्तार

वहीं तीसरे नंबर पर दो विधार्थियो के आने पर टॉस करवाकर सीमा सैनी को विजेता घोषित किया गया. साथ ही तीसरे नंबर पर रहे दूसरे विधार्थी आयर्न अग्रवाल को 11 सौ रुपये की राशि पुरुस्कार स्वरूप दी गयी. पुरुस्कार वितरण कार्यक्रम में उपस्थित विधार्थियों को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य सुभाष मील ने कहा कि प्रतियोगिता का आयोजन सभी के सहयोग से सफल रहा. भविष्य में भी ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए ऐसी प्रतियोगिताए आयोजित की जाएगी.

साथ ही प्रतियोगिता में सफल नहीं होने वाले विधार्थियों को निराश नहीं होना चाहिए. जीवन मे सफलता और असफलता का दौर आता रहता है और विधार्थियों को सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत और नियमित अध्ययन करना चाहिए.

Last Updated : Nov 29, 2019, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details