राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मंत्रिमंडल और कांग्रेस पार्टी में होने वाले फेरबदल पर डोटासरा का बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात

गोविंद सिंह डोटासरा सोमवार को सीकर दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर कहा कि अनुकूल परिस्थितियां होने पर नियुक्तियां होंगी. साथ ही उन्होंने फोन टैंपिग से इंकार किया है.

By

Published : Jun 14, 2021, 8:05 PM IST

Govind Singh Dotasara, rajasthan news
राजनीतिक नियुक्ति को लेकर डोटासरा का बयान

सीकर.पीसीसी चीफ एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) एकदिवसीय दौरे पर सीकर पहुंचे. जहां उन्होंने जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर कहा कि अनुकूल परिस्थितियां होने पर मुख्यमंत्री और आलाकमान फैसला लेंगे.

मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि यह तो सतत प्रक्रिया है, जो होती रहती है. जहां मंत्रिमंडल में रिक्तियां हैं तो जरुर होगा लेकिन यह चीजें अनुकूल परिस्थितियां होने पर मुख्यमंत्री और आलाकमान निर्धारित करेंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के खतरनाक दौर से हम लोग निकले हैं. राज्य सरकार ने पूरे भारत में सबसे बेहतरीन कार्य किया है. सरकार ने इतना बेहतरीन बजट दिया गया कि विपक्षी दल के लोग बोल ही नहीं पाए. कोरोना मैनेजमेंट भी राज्य में इतना बेहतर रहा कि पीएम मोदी ने भी इसकी तारीफ की और दूसरे राज्यों को भी राजस्थान से प्रेरणा लेने की बात कही.

राजनीतिक नियुक्ति को लेकर डोटासरा का बयान

यह भी पढ़ें.घर की बगावत पर सरकार समर्थक विधायकों का दावा, बागियों से पहले हमारी वफ़ा का मिले इनाम

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

केंद्र सरकार के वैक्सीन फ्री करने पर भी डोटासरा ने टिप्पणी की. उन्होंने राज्य के 25 भाजपा सांसदों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह बात तो स्वयं इन सांसदों को सोचनी चाहिए थी कि फ्री वैक्सीन देने का जो निर्णय हुआ, वह देरी से नहीं होना चाहिए था. पहले यूपीए सरकार में जल योजना में 90% भाग केंद्र सरकार की ओर से और 10% राज्य सरकार की ओर से दिया जाता था. उसे आज बराबर कर दिया गया है. अब 50% राज्य और 50% केंद्र सरकार की ओर से दिया जा रहा है. बाड़मेर, जैसलमेर, जालोर आदि जिलों में भी लंबी-लंबी पाइप लाइन डाली जाएगी.

फोन टैंपिग को लेकर किया इंकार

डोटासरा ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यदि केंद्र सरकार एक हाथ से दे रही है तो दूसरे हाथ से रोक भी रही है. GST पर मनमर्जी से केंद्र सरकार की ओर से कानून बनाए जा रहे हैं और पेट्रोल-डीजल में जो सैस राज्यों को मिलता था, उसे कम कर दिया गया और केंद्र को मिलने सैस को छ रूपये से बढ़ाकर 36 रुपए कर दिया गया. फोन टैपिंग (phone tapping) के मामले पर बोलते हुए पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में किसी भी व्यक्ति का अवैध तरीके से फोन टैप नहीं होता है. यदि किसी को इस मामले में शक है तो वह शिकायत करें. जिससे कि मामले की जांच करवाई जाए और परिणाम दिया जाए.

यह भी पढ़ेंः'BSP और निर्दलीय विधायक समर्थन न देते तो आज कांग्रेस की 'पुण्यतिथि' मन रही होती'

राज्य में कांग्रेस पार्टी में होने वाले फेरबदल के बारे में बोलते हुए डोटासरा ने कहा कि संगठन में लोगों को जोड़ना, जिलाध्यक्ष आदि की नियुक्ति करना आदि सतत प्रक्रिया है. जो चलती है जहां अगले महीने में राज्य की जनता को राज्य सरकार के बड़े निर्णय देखने को मिलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details