राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर में  पहली बार सामने आई अवैध अफीम की खेती...ट्रक ड्राइवर के खेत में मिली 40 लाख की अफीम

जिले में पहली बार बड़ी मात्रा में अवैध अफीम की खेती करने का मामला सामने आया है. खबर है कि एक ट्रक ड्राइवर ने अपने खेत में अफीम की पौध तैयार कर दी है. बड़ी बात ये है कि गांव में किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी. वहीं, पुलिस ने खेत में छापा मारकर यहां से भारी मात्रा में अवैध अफीम बरामद की है जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई जा रही है.

By

Published : Apr 2, 2019, 5:21 PM IST

अवैध अफीम की खेती

सीकर. जिले में पहली बार बड़ी मात्रा में अवैध अफीम की खेती करने का मामला सामने आया है. खबर है कि एक ट्रक ड्राइवर ने अपने खेत में अफीम की पौध तैयार कर दी है. बड़ी बात ये है कि गांव में किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी. वहीं, पुलिस ने खेत में छापा मारकर यहां से भारी मात्रा में अवैध अफीम बरामद की है जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई जा रही है.

अवैध अफीम की खेती

दरअसल, जिले के नेछवा थाना इलाके के एक गांव में यह मामला सामने आया है. नेछवा थाना अधिकारी राजेश डूडी ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की तिड़ोकी छोटी गांव में एक व्यक्ति ने अपने खेत में अफीम की खेती कर रखी है. पुलिस टीम ने यहां पर भागीरथ मल पुत्र दुर्गा राम के खेत में दबिश दी तो यहां पर काफी संख्या में गेहूं और अन्य फसलों के बीच में अफीम के पौधे मिले.

वहीं, पुलिस के आने की भनक लगते ही आरोपी भागीरथ मल फरार हो गया. पुलिस ने सभी अफीम के पौधों को कटवाया और जप्त कर लिया. बताया जा रहा है कि पुलिस ने जो अफीम जब्त की है उसकी कीमत 40 लाख रुपए के आस-पास है. फिलहाल, पुलिस आरोपी की तलाशकर रही है.

पहली बार सामने आया है मामला
सीकर जिले में आज तक अफीम की खेती का इस तरह का मामला पहली बार सामने आया है. आरोपी भागीरथ मल ट्रक चलाता है. ऐसे में पुलिस अनुमान लगा रही है कि वो चित्तौड़गढ़ और आस-पास के जिलों में जाता रहा है और वहीं, से अफीम के बीज ला सकता है. हालांकि, भागीरथ मल अपने घर वालों को भी अफीम की खेती के बारे में जानकारी नहीं दी थी उसने केवल इतना बताया था कि यह अलग फसल है जिसका अच्छा पैसा मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details