राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान में यहां राजनेता को मारने की साजिश नाकाम...पुलिस ने 6 को दबोचा

सीकर में लक्ष्मणगढ़ इलाके के एक जनप्रतिनिधि और उद्योगपति की हत्या की साजिश रच रहे पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस गैंग में से 2 लोगों ने 2015 में भी सीकर जिले में एक सरपंच की हत्या की थी.

By

Published : Apr 4, 2019, 5:58 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में राजनेता की हत्या की साजिश रचने वाले आरोपी

सीकर. पुलिस ने जेल में चल रही है बड़ी साजिश को नाकाम किया है. पुलिस ने 6 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो जिले के लक्ष्मणगढ़ इलाके के एक जनप्रतिनिधि और उद्योगपति की हत्या की साजिश रच रहे थे. पुलिस ने तीन लोगों को जेल से गिरफ्तार किया है और 3 डकैती की योजना बनाते हुए पकड़े गए हैं.

हत्या की साजिश रचने वाली इस गैंग में से 2 लोगों ने 2015 में भी सीकर जिले में एक सरपंच की हत्या की थी और उसके बाद से जेल में थे. सीकर एसपी अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि कुछ दिन पहले रानोली थाना इलाके में डकैती की योजना बनाते हुए कुछ लड़कों को गिरफ्तार किया गया था. उनसे कड़ी पूछताछ की तो सामने आया कि यह लोग डकैती पैसे के लिए कर रहे थे और उस पैसे से एक बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे.

पुलिस की गिरफ्त में राजनेता की हत्या की साजिश रचने वाले आरोपी

इसके बाद पुलिस ने मामले की तहकीकात की तो सामने आया कि जेल में बंद तीन शातिर अपराधी और अपने तीन बाहर के साथियों के साथ मिलकर लक्ष्मणगढ़ जिले के एक जनप्रतिनिधि और उद्योगपति की हत्या की साजिश रच रहे थे. पुलिस ने इनके पास से दो पिस्टल, 7 कारतूस और मिर्ची पाउडर जप्त किया है. 4 साल पहले सरपंच की हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश अब एक और जनप्रतिनिधि को निशाने पर लिए बैठे थे.

इस गिरोह में लक्ष्मणगढ़ इलाके के प्रतापपुरा गांव का सुरेंद्र उर्फ पिंटू और सुरेंद्र उर्फ प्रधान मुख्य रूप से शामिल है. यह दोनों फिलहाल जेल में बंद थे. इन्होंने 2015 में खुड़ी सरपंच रामावतार महला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. उसके बाद से जेल में बंद है. उन्होंने अलवर जेल में बंद एक बदमाश मोंटी उर्फ चंद्रशेखर से संपर्क करके यह वारदात करने का फैसला किया था. हार्डकोर बदमाश को जेल से फरार कराने की योजना लक्ष्मणगढ़ इलाके के जनप्रतिनिधि की हत्या से पहले इनकी योजना थी. अलवर जेल में बंद मोंटी को कोर्ट में पेशी के दौरान फरार कराने की योजना थी. जिसके बाद मोंटी जनप्रतिनिधि की हत्या करता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details