राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर में 2046 बूथों पर 5000 पुलिसकर्मी संभालेंगे चुनाव की कमान

लोकसभा चुनाव को लेकर सीकर में सोमवार को मतदान होगा. इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मतदान दल रवाना हो गए हैं. सीकर में 2046 बूथों पर 5000 पुलिसकर्मी चुनाव की कमान संभालेंगे.

By

Published : May 5, 2019, 10:41 PM IST

सीकर में मतदान की सभी तैयारियां पूरी

सीकर.सीकर लोकसभा क्षेत्र में सोमवार को मतदान होगा. प्रशासन ने मतदान से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. रविवार को सीकर के एसके कॉलेज से मतदान दल रवाना हुए. इसके अलावा पुलिस लाइन से पुलिस जाब्ता भी अपने-अपने बूथों के लिए रवाना हो गया. जिले में 2046 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.

जिले में इन 2046 बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए करीब 5000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. जिनमें से हर बूथ पर एक-एक पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था के लिए रहेगा. इसके अलावा अतिरिक्त जाब्ता सब जगह तैनात रहेगा. 3 या 4 बूथों के बीच में एक-एक मोबाइल पार्टी भी तैनात रहेगी. एसपी डॉ. अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए पुलिस की ओर से माकूल बंदोबस्त किए गए है.

सीकर में मतदान की सभी तैयारियां पूरी

सीकर लोकसभा क्षेत्र में 20 लाख 24 हजार 830 मतदाता हैं. इनमें आठ विधानसभा क्षेत्रों के मतदाता भी शामिल हैं. सीकर में सर्विस वोटर भी 16 हजार से ज्यादा हैं. प्रशासन ने भी चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 202 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 25 एरिया मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details