राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 21, 2022, 7:34 PM IST

ETV Bharat / state

Ranthambore National Park : टाइगर टी-120 'योद्धा' ने भालू का किया शिकार, कैमरे में कैद हुआ नजारा

रणथंभौर टाइगर रिजर्व के जोन नम्बर 3 में पर्यटकों के कैमरों ने एक टाइगर को भालू का शिकार करने का दृश्य कैद कर (Tiger T 120 hunted wild bear in Ranthambore) लिया. दरअसल, यहां का युवा टाइगर टी-120 योद्धा ने जंगली भालू का शिकार किया और इसे अपना भोजन बना लिया. कुछ दिनों पहले योद्धा को सांभर के लिए शिकार के लिए एक बाघिन से झड़प करते देखा गया था.

Tiger T 120 hunted wild bear in Ranthambore
टाइगर टी-120 'योद्धा' ने भालू का किया शिकार, कैमरे में कैद हुआ नजारा

सवाईमाधोपुर. रणथंभौर टाइगर रिजर्व के जोन नम्बर 3 में सुबह की पारी में पर्यटकों को टाइगर सफारी के दौरान टाइगर टी-120 'योद्धा' के दीदार हुए. पर्यटकों ने यहां पदम तालाब के पास टाइगर टी-120 को एक जंगली भालू का शिकार करते और इसे अपना भोजन बनाते (Tiger T 120 hunted wild bear in Ranthambore) देखा.

वन भ्रमण के लिए गए पर्यटकों ने इस पूरे घटनाक्रम को अपने कैमरे में कैद कर लिया. रणथंभौर में पर्यटकों ने टाइगर को इससे पहले हाइना, डॉग्स, मगरमच्छ और लेपर्ड का भी शिकार करते देखा है. अब एक बार फिर यहां वाइल्ड लाइफ का रेयर नजारा देखने को मिला है. बता दें कि हाल ही में टाइगर टी-120 'योद्धा' सांभर के शिकार को लेकर बाघिन टी-84 'ऐरोहेड' के साथ झड़प करता हुआ दिखाई दिया था. इस संघर्ष में बाघ की जीत हुई और बाघिन को शिकार छोड़ना पड़ा था. टाइगर टी-120 रणथंभौर का एक युवा और ताकतवर बाघ है, जिसकी टेरेटरी फिलहाल रणथंभौर के जोन नम्बर 3 में है.

पढ़ें:Ranthambore National Park: रणथंभौर में टाइगर ने किया पैंथर का शिकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details