राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 18, 2020, 6:02 PM IST

ETV Bharat / state

राजसमंद में बदला मौसम का मिजाज, मिली गर्मी और उमस से राहत

राजसमंद में तेज मंगलवार को तेज बारिश का दौर देखने मिला. जिसके बाद वहां के लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली है. वहीं इस बारिश से एक बार किसानों के चेहरों पर खुशी की लहर देखने को मिल रही है. साथ ही उनका कहना है कि, इस बारिश से फसलों को नया जीवनदान मिला है.

राजसमंद न्यूज, राजस्थान न्यूज, Rajsamand news, rajasthan news
राजसमंद में झमाझम बारिश

राजसमंद.जिले में मंगलवार को फिर एक बार मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिला. सुबह से ही चिलचिलाती धूप और उमस ने लोगों को बेहाल कर रखा था. जिसके बाद अचानक मौसम में परिवर्तन आया और आसमान में बादल छा गए और देखते ही देखते रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया. तेज बारिश से शहर के लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली है.

राजसमंद में झमाझम बारिश

बता दें कि मंगलवार को हुई तेज बारिश के कारण जहां लोगों को गर्मी से निजात मिली तो वहीं किसानों के चेहरों पर भी खुशी नजर आई है. किसान चतुर्भुज ने बताया कि, जिले में हुई बारिश की वजह से फसलों को काफी राहत मिली है, क्योंकि पिछले लंबे समय से बारिश ना होने के कारण फसलें मुरझाने लगी थी.

उन्होंने कहा कि मंगलवार को हुई बारिश की वजह से फसलों को नया जीवनदान मिला है. वहीं कुछ जगहों पर तेज बारिश की वजह से खेतों में फसलें गिर गई हैं. जानकारी के अनुसार तेज बारिश की वजह से शहर के नालों में भी सफाई ना होने की वजह से पानी भर गया है.

पढ़ें:कार्यकाल 3 दिन का, लेकिन बूंदी को स्मार्ट सिटी बनाने का सपना...

नागौर में थांवला से रामपुरा जाने वाली सड़क पर भरा बारिश का पानी..ग्रामीण परेशान

नागौर जिले में बीते 4-5 दिनों से बारिश का दौर जारी है. कहीं मूसलाधार तो कहीं रिमझिम बारिश हो रही है. ग्रामीण इलाकों में कच्चे रास्तों के साथ ही सड़कों पर भी बारिश का पानी इकट्ठा हो रहा है. थांवला से रामपुरा जाने वाली सड़क पर पानी भरने से ग्रामीण परेशान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details