राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

केबीसी की हॉट सीट पर आज रात को दिखाई देंगे राजसमंद के श्यामसुंदर पालीवाल

प्रदेश के एक और कर्मवीर शुक्रवार रात 9 बजे कौन बनेगा करोड़पति के एपिसोड में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ दिखाई देंगे. राजसमंद के श्याम सुंदर पालीवाल की पिपलांत्री गांव मॉडल ने उन्हें केबीसी की हॅाट सीट पर बैठने का मौका दिया है.

By

Published : Nov 8, 2019, 4:52 PM IST

rajsamand news, Rajsamand's Shyamsunder, पिपलांत्री, केबीसी

राजसमंद. राजस्थान के राजसमंद जिले के पिपलांत्री गांव के पूर्व सरपंच श्याम सुंदर पालीवाल अमिताभ बच्चन के साथ शुक्रवार की रात हॉट सीट पर नजर आएंगे. साथ ही शो में पालीवाल का साथ अभिनेत्री साक्षी तंवर देंगी.

श्यामसुंदर पालीवाल ने साझा किए केबीसी के अनुभव

श्याम सुंदर पालीवाल ने केबीसी के हॉट सीट पर आने से पहले ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने इस बातचीत में अमिताभ बच्चन को लेकर भी कई रोचक बातें बतायी. सुंदर पालीवाल ने अमिताभ बच्चन से मिलने का अनुभव साझा करते हुए कहा कि अमिताभ बच्चन 70 साल के युवा हैं. जो हर व्यक्ति के विचारों को तवज्जो देते हैं.

यह भी पढ़ें.स्पेशल रिपोर्ट : मजबूरी ऐसी कि...कब्रगाह में पढ़ाई करते हैं बच्चे, यहीं खाते हैं मिड-डे मील

उनके लिए ये गर्व की बात है कि सदी के महानायक के साथ उन्होंने जो समय बिताया है, वह भूल पाना असंभव है. पालीवाल ने आगे कहते हैं कि वे दुनिया में कई राजनेताओं से मिले हैं. लेकिन अमिताभ बच्चन के साथ उनकी मुलाकात एक अद्वितीय मुलाकात है.

पालीवाल ने की पिपलांत्री गांव मॅाडल पर बातचीत मॉडल

बता दें कि राजसमंद जिला मुख्यालय 15 किलोमीटर दूर पिपलांत्री गांव है. जहां उन्होंने उस गांव को एक मॉडल के रूप में तैयार किया है. जिसे लेकर उसकी चर्चा हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हो रही है. पालीवाल ने प्रकृति को बचाने और प्रकृति को संवारने के लिए एक मुहिम के माध्यम से पूरे गांव की कायापलट करके एक मॉडल का निर्माण किया है.

यह भी पढ़ें. नोटबंदी के तीन साल : धौलपुर में ऐतिहासिक फैसले की सराहना, कारोबारियों ने माना कालेधन पर बड़ा अंकुश

राजसमंद के इस कर्मीवीर ने बताया कि 3 बार केबीसी की टीम उनके गांव पिपलांत्री में सर्वे करने आई थी. केबीसी की टीम ने करीब 5 से 6 महीने पहले पालीवाल से संपर्क साधने की कोशिश की. इस मॅाडल की खुद अमिताभ बच्चन ने तारीफ कर हौसलाअफजाई की है. इसी मॅाडल की वजह से श्याम सुंदर पालीवाल को केबीसी में आने का मौका मिल गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details