राजस्थान

rajasthan

राजसमंद: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव ने किया जेल का निरीक्षण, कोरोना को लेकर दिए निर्देश

By

Published : Apr 23, 2020, 4:09 PM IST

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार राजसमंद के जिला कारागार का निरीक्षण करने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव कारागृह पहुंचे. यहांं कारागार में क्षमता से 2 अधिक कैदी मिले. वहीं निरीक्षण के दौरान संक्रमण को लेकर सभी व्यवस्थाएं सही मिली.

राजसमंद न्यूज़,  एडीजे ने किया जेल का निरीक्षण,  जेल का निरीक्षण,  Rajsamand News,  ADJ inspected the jail,  Jail inspection
जेल का निरीक्षण

राजसमंद. कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव एडीजे नरेंद्र कुमार ने जिला कारागृह का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना के संक्रमण के रोकथाम के लिए आवश्यक उपाय सुनिश्चित करने को लेकर कारागार का निरीक्षण किया. निरीक्षण में 55 कैदियों की क्षमता के स्थान पर 57 कैदी मिले.

जेल का निरीक्षण

एडीजे नरेंद्र कुमार ने बताया कि राजसमंद जिला कारागार की क्षमता 55 है. लेकिन वर्तमान में 57 कैदी यहां मौजूद है. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए 18 मार्च को उपमहानिरीक्षक कारागृह उदयपुर को क्षमता से अधिक बंदियों को शिफ्ट करने के लिए पत्र लिखा गया था. जिस के अनुसरण में जिला कारागार राजसमंद के 75 बंदियों को उप कारागृह बिलाड़ा, जिला जोधपुर में स्थानांतरित किए जा चुका हैं.

ये पढ़ें-Exclusive: DGP भूपेंद्र यादव की ईटीवी भारत से खास बातचीत...कहा- पुलिस की मदद करें लोग

सचिव ने बताया कि निरीक्षण के दौरान कारागृह के मुख्य प्रवेश द्वार पर हाथ धोने के लिए डिटॉल साबुन, सैनिटाइजर मिले. साथ ही बंदियों के पास मास्क भी उपलब्ध मिले. उन्होंने बंदियों को विधिक सहायता के माध्यम से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की और से न्यायालय के समक्ष जमानत आवेदन पत्रों के बारे में जानकारी प्रदान की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details