राजस्थान

rajasthan

राजसमंद में जमीन विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, कई घायल...

By

Published : Mar 10, 2021, 8:31 PM IST

राजसमंद के कांकरोली थाना क्षेत्र में दो पक्षों के बीच जमीन को लेकर खूनी संघर्ष हो गया. दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडें चले. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को शांति भंग में गिरफ्तार है.

rajsamand news,  rajasthan news
राजसमंद में जमीन विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष

राजसमंद. कांकरोली थाना क्षेत्र के कैरोट गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडें चले. जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. इस खूनी संघर्ष में महिलाओं को भी चोट आई है.

पढे़ं: जागते रहो: चाईनीज हैकर्स बना रहे सरकारी वेबसाइट और एप्स को निशाना...बचाव के लिए करें ये उपाय

जानकारी के मुताबिक गांव में रास्ते को लेकर दो पक्षों में काफी दिनों से आपसी विवाद चल रहा था. एक पक्ष ने सड़क पर रोडी डाल दी तो विवाद और बढ़ गया और दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडें चले. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मारपीट में शामिल लोगों को पाबंद किया. बुधवार सुबह प्रताप सिंह और उसके परिजन गुर्जर समाज के कुछ लोगों के घर बुलाना देने पहुंचे तो वहां भी आपसी कहासुनी हो गई. इसी विवाद में प्रताप सिंह और उसके साथियों ने मिलकर कुछ लोगों की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी.

राजसमंद में जमीन विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष

जिसमें दो युवतियों समेत तीन लोगों को चोटें आई. इस मारपीट के बाद गुर्जर समाज के लोग थाने पहुंचे और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे. इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रताप सिंह और उसके बेटों समेत कुल 6 लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है. जमीनी विवाद को लेकर पिछले 5 सालों से दो पक्षों में विवाद जारी है. कई बार हाथापाई की नौबत भी आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details