राजस्थान

rajasthan

राजसमंद निकाय चुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, 18 सीटों पर सिमटी भाजपा

By

Published : Jan 31, 2021, 12:33 PM IST

राजसमंद नगर परिषद चुनाव के परिणाम घोषित हो गए है. जहां 45 सीटों के चुनाव परिणाम में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. वहीं भाजपा 18 सीटों पर सिमट गई. इस जीत के साथ ही कांग्रेस खेमे में जश्न का माहौल है. वहीं बीजेपी खेमा अपनी गुटबाजी के चलते बोर्ड बनाने से वंचित रह गया.

rajsamand latest hindi news, राजसमंद निकाय चुनाव 2021
राजसमंद निकाय चुनाव में कांग्रेस जीती

राजसमंद. नगर परिषद चुनाव परिणाम में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. नगर परिषद की 45 सीटों के चुनाव परिणाम में कांग्रेस ने जहां 26 सीटों पर जीत हासिल करते हुए पूर्ण बहुमत के साथ बोर्ड बनाने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है, तो वहीं भाजपा 18 सीटों पर सिमट गई.

राजसमंद निकाय चुनाव में कांग्रेस जीती

राजसमंद नगर परिषद करीब डेढ़ दशक बाद अब हाथ के कब्जे में आ गया है. नगर परिषद चुनाव की अंतिम मतगणना के अनुसार कांग्रेस ने जहां 26 सीटों पर जीत हासिल की, तो वहीं बीजेपी ने 18 सीटें अपने खाते में अंकित कराई, जबकि एक सीट पर निर्दलीय भूरा लाल कुमावत ने विजय दर्ज की.

रिटर्निंग अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि मतगणना में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला है और कांग्रेस ने 45 में से 26 सीटों पर जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही कांग्रेस खेमे में जश्न का माहौल है. वहीं बीजेपी खेमा अपनी गुटबाजी के चलते बोर्ड बनाने से वंचित रह गया.

पढ़ें-सतीश पूनिया ने किया दावा, कहा- भाजपा के पक्ष में आएगा निकाय चुनाव का परिणाम

बता दें कि नगर परिषद चुनाव को विधानसभा उप चुनाव का सेमीफाइनल में माना जा रहा था. यहां निवर्तमान विधायक किरण माहेश्वरी के निधन के बाद उप चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में कांग्रेस ने सत्ता का सेमीफाइनल जीतकर फाइनल की दिशा में कदम बढ़ा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details