राजस्थान

rajasthan

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने नाथद्वारा के गरीब परिवारों की मदद के लिए दान किए 1 करोड़ रुपए

By

Published : Apr 29, 2020, 10:01 AM IST

नाथद्वारा विधायक और राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ने विधायक निधि से एक करोड़ रुपये की राशि दान की है. यह राशि जरूरतमंद परिवारों को खाद्यान किट और गर्भवती महिलाओं की जाँच, उपचार और पोषण सामग्री के लिए उपयोग में लाई जाएगी.

राजसमंद न्यूज़, नाथद्वारा न्यूज़,  डॉ. सी.पी. जोशी ,  एक करोड़ की राशि,  Rajsamand News,  Nathdwara News,  Dr. C.P. Joshi,  An amount of ten million provied to needy people
प्रभावित परिवारों के लिए दिये एक करोड़ रूपये

राजसमंद.पूरे देश में कोरोना के चलते लॉकडाउन है. इस दौरान सभी लोग अपनी-अपनी सहूलियत के हिसाब से इन जंग में अपना योगदान दे रहे हैं. इसी कड़ी में जिले के नाथद्वारा विधायक और राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने जरूरतमंद परिवारों को खाद्यान किट और गर्भवती महिलाओं की जाँच, उपचार और पोषण सामग्री के लिए विधायक निधि से एक करोड़ रूपये की राशि दी है.

प्रभावित परिवारों के लिए दिये एक करोड़ रूपये

वहीं डॉ. सीपी जोशी ने राजसमंद के जिला कलक्टर को भेजे पत्र में कहा है कि इस राशि का उपयोग नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के प्रभावित परिवारों को खाद्य सामग्री किट और क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं के चिकित्सकीय परीक्षण और उपचार के साथ परिवहन और पोषण सामग्री देने की व्यवस्था में किया जाए. विधानसभा अध्यक्ष ने यह राशि मुख्यमंत्री कोविड-19 रिलीफ फण्ड में दी है.

ये पढ़ें-राजसमंदः नाथद्वारा में रुके मध्यप्रदेश के 68 श्रमिकों को भेजा गया घर

भी उन्होंने बताया कि नाथद्वारा क्षेत्र के प्रभावित लोगाें को दिये जाने वाले किट में हल्दी, नमक, मिर्च ,चायपत्ती, शक्कर, तेल, धनिया, चना दाल, बिस्किट, नहाने और कपड़े धोने का साबुन होगा. डॉक्टर जोशी ने बताया कि गर्भवती महिलाओं को आवश्यक दवाइयां फोलियोनेक्स्ट, ऑट्रिन और अन्य आयरन की टेबलेट और मक्सीकल टेबलेट भी प्रतिदिन एक गोली के हिसाब से उपलब्ध कराई जाएगी. इसके साथ ही गर्भवती महिलाओं को मास्क और मूंग, भुना चना, फल और बादाम आदि भी इस राशि से उपलब्ध कराए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details