राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंदः विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ने भावी पंच और सरपंच से किया संवाद

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी शुक्रवार को राजसमंद दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने पंचायती राज चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से बातचीत की. जोशी ने कार्यक्रम में मौजूद पंच और सरपंच के प्रत्याशियों को कहा कि भारत के लोकतंत्र में इतनी ताकत है कि एक पंच भी उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना की सांसद.

By

Published : Jan 10, 2020, 8:13 PM IST

राजसमंद दौरे पर सीपी जोशी, Rajsamand News
विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी

राजसमंद. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी शुक्रवार को राजसमंद दौरे पर रहे. डॉ. जोशी ने राजसमंद, आमेट और कुंभलगढ़ के भावी सरपंच, पंच और जनप्रतिनिधि सहित कार्यकर्ताओं से एक कार्यक्रम के माध्यम से केलवा में मुखातिब हुए और पंचायती राज चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से बातचीत की. जोशी ने कार्यक्रम में मौजूद पंच और सरपंच के प्रत्याशियों को कहा कि भारत के लोकतंत्र में इतनी ताकत है कि एक पंच भी उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना की सांसद.

राजसमंद दौरे पर विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी

सीपी जोशी ने कहा कि पंच की जिम्मेदारी होती है कि वे सरकार को अपने वार्ड की समस्याओं से रूबरू करवाएं क्योंकि उसे अपने वार्ड की हर समस्या पता होता है. उन्होंने कहा कि सरकार की जितनी भी योजनाएं हैं, उन्हें पहुंचाने का काम भी पंच ही कर सकता है. उन्होंने कहा कि भारत के लोकतंत्र की ताकत है कि आप लोग हर चुनाव में मतदान करते हैं. चाहे वह लोकसभा, विधानसभा, पंचायती राज चुनाव हो या अन्य कोई चुनाव हो.

पढ़ें- CAA से किसी की भी नागरिकता नहीं होगी खत्म : सांसद जोशी

डॉ. जोशी ने कहा कि राज्य सरकार की कई योजनाएं हैं, लेकिन उसके बावजूद भी चुनाव परिणाम आने के बाद देखा जाता है तो कांग्रेस कमजोर दिखाई देती है. उन्होंने कहा कि मैं कार्यकर्ताओं से जनसंपर्क करने निकला हूं कि कहां कमी रह रही है. इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर, पीसीसी सदस्य हरि सिंह राठौड़, पूर्व पीसीसी सदस्य गुण सागर कर्णावत, नारायण सिंह भाटी सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details