राजस्थान

rajasthan

पीपलखूंट उपखंड में अंबेडकर प्रतिमा तोड़ने से तनाव, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े ग्रामीण

By

Published : Nov 27, 2020, 12:58 PM IST

प्रतापगढ़ के पीपलखूंट उपखंड में गुरुवार रात को शरारती तत्वों ने अंबेडकर सर्किल और वहां बनी बाबा साहेब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसे लेकर क्षेत्र में तनाव फैल गया है.

Ambedkar statue breaking tension
अंबेडकर प्रतिमा तोड़ने से तनाव

प्रतापगढ़.जिले के पीपलखूंट उपखंड में गुरुवार रात को अज्ञात लोगों ने अंबेडकर सर्किल और वहां बनी बाबा साहेब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. शुक्रवार सुबह जानकारी पर भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा और अंबेडकर सेवा समिति के सदस्यों ने विरोध जताते हुए प्रदर्शन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. प्रतिमा तोड़े जाने से इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और समझाइश का प्रयास कर रहे हैं. अंबेडकर की प्रतिमा को सफेद कपड़े से ढक दिया गया है.

अंबेडकर प्रतिमा तोड़ने से तनाव

दरअसल पीपलखूंट के एनएच 113 से सटे माही डेम चौराहे पर बने अंबेडकर सर्किल को बीती रात असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया और बाबा साहेब की मूर्ति को भी क्षति पहुंचाई है. घटना की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा, अंबेडकर सेवा समिति के ढेरों कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर प्रदर्शन करने लगे. सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. बाबा साहेब की क्षतिग्रस्त प्रतिमा को सफेद कपड़े से ढकवा दिया गया.

यह भी पढ़ें:बीकानेर में पुलिस का 'प्रहार'...साढ़े 12 क्विंटल डोडा पोस्त जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा भी पीपलखूंट पहुंचकर समझाइश का प्रयास कर रहे हैं. मीणा ने बताया कि बीती रात कुछ लोगों ने शराब के नशे में यहां होटल वालों से विवाद किया था. संभवत: उन्हीं लोगों ने यह हरकत की है. पुलिस जल्द ही इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी करेगी. भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा के दिलीप मइड़ा ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर बाजार बंद की चेतावनी दी है. इस दौरान मोर्चा की ओर से नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details