राजस्थान

rajasthan

प्रतापगढ़ः कोरोना जांच लैब का CM ने किया वर्चुअल शुभारंभ...रोजाना होंगे 1000 टेस्ट

By

Published : Nov 28, 2020, 5:37 PM IST

प्रतापगढ़ जिला चिकित्सालय की नवनिर्मित कोरोना जांच लैब का शनिवार को सीएम अशोक गहलोत ने वर्चुअल तरीके से उद्घाटन किया. इस लैब के माध्यम से रोजाना 1000 कोरोना सैंपल की जांच की जा सकेगी.

Corona Testing Lab, प्रतापगढ़ में कोरोना जांच लैब का शुभारंभ
प्रतापगढ़ में कोरोना जांच लैब का शुभारंभ

प्रतापगढ़. कोरोना की जांच को लेकर अब प्रतापगढ़ जिला वासियों को ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा. जिला चिकित्सालय की नवनिर्मित कोरोना जांच लैब का प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को वर्चुअल उद्घाटन किया. लैब के शुरू होने से दो-तीन दिनों में आने वाली जांच रिपोर्ट अब 24 घंटों के अंदर ही उपलब्ध हो सकेगी.

प्रतापगढ़ में कोरोना जांच लैब का शुभारंभ

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ओपी दायमा ने बताया कि कोरोना जांच लैब को शुरू करने की प्रक्रिया काफी समय से चल रही थी. ओटीपी जनरेट होने और एम्स और राज्य सरकार से मंजूरी मिलने के बाद आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसका वर्चुअल उद्घाटन किया. लैब के लिए स्टाफ को पहले ही प्रशिक्षित किया जा चुका है.

डॉक्टर दायमा ने बताया कि इस लैब के माध्यम से 250 से 1000 कोरोना सैंपल की जांच प्रतिदिन की जाएगी. पहले जहां सैंपल जांच के लिए उदयपुर और चित्तौड़गढ़ भेजे जा रहे थे और उनकी रिपोर्ट आने में भी 2 से 3 दिन का समय लग रहा था लेकिन अब यह जांच रिपोर्ट 24 घंटों के अंदर प्राप्त हो जाया करेगी.

पढ़ेंः'गहलोत की बकरा मंडी में खरीददार भी कांग्रेस और बिकने वाले भी कांग्रेस समर्थित'

सुबह जांच नमूने प्राप्त होने पर शाम को 5:00 बजे तक रिपोर्ट आ जाएगी. इसके संचालन लिए फिलहाल एक एसोसिएट प्रोफेसर, दो चिकित्सक और आठ लैब टेक्नीशियन उपलब्ध रहेंगे. विधायक रामलाल मीणा ने जिला मुख्यालय पर कोरोना जांच लैब शुरू करवाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details