राजस्थान

rajasthan

प्रतापगढ़ में कोरोना का कहर, 8 नए व्यक्ति मिले कोरोना संक्रमित

By

Published : Nov 25, 2020, 12:26 PM IST

प्रतापगढ़ में कोरोना का कहर लगातार जारी है. बीते 24 घंटे में 8 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. फिलहाल जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 91 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को 127 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

Pratapgarh News, Corona epidemic, कोरोना मरीज
प्रतापगढ़ में बढ़ रहे कोरोना मरीज

प्रतापगढ़. जिले में में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बीते 24 घंटों में 8 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद मरीजों का आंकड़ा 1018 तक जा पहुंचा है. हालांकि इनमें से 913 उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं. वहीं, जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 91 हो गई है.

प्रतापगढ़ में बढ़ रहे कोरोना मरीज

पढ़ें:धौलपुर: आगरा-मुंबई नेशनल हाईवे पर सड़क हादसा, 10 से अधिक लोग घायल, 2 की हालत नाजुक

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विष्णु दयाल मीणा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को बीते 24 घंटों में 71 नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें से 63 की रिपोर्ट नेगेटिव और 8 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. प्रतापगढ़ के काजली खेड़ा और ग्यासपुर में एक-एक कोरोना मरीज मिले हैं. वहीं, धरियावद में 6 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इस दौरान तीन कोरोना संक्रमित उपचार के बाद ठीक हुए हैं, जिससे रिकवर होने वालों का आंकड़ा 913 तक जा पहुंचा है.

पढ़ें:बाड़मेर: ब्लड कैंसर पीड़ित को आर्थिक सहायता प्रदान कर निशुल्क इलाज की व्यवस्था

स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को भी 127 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं. विभाग की ओर से अभी तक 27883 नमूने जांच के लिए भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 485 की रिपोर्ट पेंडिंग है. जिले में मौसम परिवर्तन के साथ ही एक्टिव केस की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है. डॉ. विष्णु दयाल मीणा ने कोरोना से बचाव के लिए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की पालना और मास्क लगाने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details