राजस्थान

rajasthan

पाली: 5 साल में वार्डों में विकास के दावे, लेकिन धरातल पर नहीं आ रहे नजर

By

Published : Oct 14, 2019, 3:04 PM IST

निकाय चुनाव को लेकर अभी सरकार ने किसी भी प्रकार की तिथि की घोषणा नहीं की है. वहीं 5 साल पूरे होते ही पाली नगर परिषद के पार्षद अपने-अपने विकास की गंगा बहाने के दावों को जनता के बीच ले जा रहे हैं. जबकि शहर के हालात उनके वादों के विपरीत ही नजर आते हैं.

पाली निकाय चुनाव खबर, paali body election news

पाली.जिले में पार्षदों ने अपने-अपने क्षेत्र में पिछले 5 सालों में किए गए विकास के दावे करना शुरू कर दिया है. जबकि शहर के हालात उनके दावों के विपरीत ही नजर आते हैं. बता दें कि सरकार की ओर से अब तक निकाय चुनावों को लेकर किसी भी तरह की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन पार्षदों ने अपने दावों का दौर शुरु कर दिया है. उनका दावा है कि, 5 सालों में उन्होंने वार्डों में बेहतरीन सड़कें पेयजल की व्यवस्था सहित सफाई के कार्यों में जनता की सभी मांगों को पूरा किया है. लेकिन अगर इन दावों को लेकर पाली शहर जाए तो शहर को देखकर पार्षदों द्वारा किए जा रहे दावे लगभग खोखले से नजर आते हैं.

वार्डों में विकास के खोखले दावे कर रहे पार्षद

वहीं पिछले 5 सालों से भाजपा बोर्ड कार्यकाल में शहर के 50 वार्डों में लगातार वर्तमान बोर्ड की ओर से सभी कार्यों के दावे किए जा रहे हैं. बोर्ड के दावे हैं कि, 5 सालों में पाली में गौरव पथ जैसी बड़ी सड़कें भी बनाई गई हैं. साथ ही गली मोहल्लों में भी सुव्यवस्थित सड़कें बनाईं गईं हैं. शहर में पेयजल व्यवस्था और सीवरेज ऐसी लाइनों को निकालने के बड़े कार्य भी किए गए हैं. इसके साथ ही चौराहों का सुदृढ़ीकरण, वातानुकूलित शौचालय जैसे भी कार्य करवाए गए हैं. इन दावों के बाद भी पाली शहर आज भी आधारभूत सुविधाओं से मेहरूम सा नजर आ रहा है.

पढ़ें: पाकिस्तान में लोकतंत्र नहीं भारत में है, इसलिए मोदी PM बने...लेकिन अब देश के लोकतंत्र पर खतरा : सीएम गहलोत

आपको बता दें कि आज भी पाली शहर के कई मोहल्ले हैं, जो पक्की सड़क का इंतजार कर रहे हैं. कई मोहल्ले ऐसे भी हैं, जहां पर सीवरेज व्यवस्था नहीं होने से सीवरेज का पानी सड़कों पर बिखरा रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details